दैनिक भास्कर हिंदी: एपिक गेम्स पूरे एप स्टोर मॉडल को जोखिम में डालते हैं : एप्पल

August 22nd, 2020

हाईलाइट

  • एपिक गेम्स पूरे एप स्टोर मॉडल को जोखिम में डालते हैं : एप्पल

सैन फ्रांसिस्को, 22 अगस्त (आईएएनएस)। एप स्टोर की नीतियों के खिलाफ मुकदमा दायर करने के मामले में एप्पल ने एपिक गेम्स पर पलटवार किया है। एप्पल ने कहा है कि फोर्टनाइट गेम डेवलपर ने अपने लिए खुद समस्याएं खड़ी की हैं और एपिक्स की कार्रवाई पूरे एप स्टोर मॉडल को जोखिम में डाल रही है।

कोर्ट में दायर की गई एक प्रतिक्रिया में एप्पल ने कहा कि अपने ही कार्यो के चलते एपिक गेम्स अब आपातकालीन राहत चाहता है।

आइफोन निर्माता कंपनी ने कहा, यह इमरजेंसी पूरी तरह से एपिक द्वारा खुद बनाई गई है, जो ऐप्पल को धोखा देने का काम करते हैं।

एप्पल एक्जीक्यूटिव फिल शिलर ने अदालत में अपनी घोषणा में लिखा कि एपिक के सीईओ टिम स्वीनी ने केवल एपिक के साथ एक विशेष सौदा करने के लिए कहा जो कि एप्पल के आईओएस प्लेटफॉर्म पर एप्स उपलब्ध करने के तरीके को मौलिक रूप से बदल देगा।

वहीं स्वीनी ने ट्विटर पर कहा, एप्पल का बयान भ्रामक है।

उन्होंने ट्वीट किया, आप मेरे ईमेल को एप्पल के फाइलिंग में पढ़ सकते हैं, जो कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है। मैंने एपिक द्वारा एप्पल एक्जीक्यूटिव से किए गए अनुरोध में विशेष रूप से लिखा था, हमें उम्मीद है कि एप्पल इन विकल्पों को समान रूप से सभी आईओएस डेवलपर्स के लिए भी उपलब्ध कराएगा ..।

एपिक के सीईओ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एप्पल अपने प्लेटफॉर्म प्रतिबंधों को लेकर विचार करेगा और ऐतिहासिक बदलाव करना शुरू करेगा।

बता दें कि एपिक गेम्स ने पिछले हफ्ते एप्पल के खिलाफ मुकदमा दायर कर आरोप लगाया गया था कि यह टेक दिग्गज 28 अगस्त तक उसके डेवलपर खाते को समाप्त करने की धमकी दे रहा है, जिससे कंपनी आईओएस और मैकओएस डेवलपमेंट टूल्स से दूर हो जाएगी।

एसडीजे/एसजीके