इथियोपिया : इथियोपिया ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया नया कोविड -19 टीकाकरण अभियान

June 12th, 2022

हाईलाइट

  • नया कोविड -19 टीकाकरण

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। इथियोपिया सरकार ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने और महामारी को नियंत्रित करने के लिए एक नया कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू किया है।

देश के राज्य स्वास्थ्य मंत्री डेरेजे दुगुमा के बयान का हवाला देते हुए फाना ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेट ने शनिवार को बताया कि इथियोपिया में पिछले एक महीने से आईसीयू में जाने वाले संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य मंत्री ने कहा कि लोगों द्वारा एहतियाती उपायों में ढिलाई बरतने की वजह से पिछले महीने के दौरान संक्रमण दर में बढ़ोतरी हुई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूर्वी अफ्रीकी देश में पिछले 24 घंटों में 736 नए कोविड 19 के मामले दर्ज हुए है, जिससे संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 477,742 हो गई। वहीं मरने वालों की संख्या 7,516 दर्ज की गई। पूर्वी अफ्रीकी देश ने अब तक 29.7 मिलियन से अधिक कोविड -19 वैक्सीन डोज का प्रबंध किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.