दैनिक भास्कर हिंदी: गौतमबुद्धनगर : 7 परिवारों से 26 लोग संक्रमित

June 9th, 2020

हाईलाइट

  • गौतमबुद्धनगर : 7 परिवारों से 26 लोग संक्रमित

गौतमबुद्धनगर, 9 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 38 नए मामले सामने आए, जिसमें से 26 मरीज सात परिवारों से हैं। वहीं 423 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि कुल 258 संक्रमित मरीजों का इलाज जिले के अस्पतालों में चल रहा है। अब तक कुल 10 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया, नोएडा सेक्टर-30 के रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। वहीं ग्रेटर नोएडा के एक परिवार के पांच सदस्य संक्रमित हैं। साथ ही जेवर कस्बे के एक परिवार की दो महिलाएं संक्रमित हुई हैं। नोएडा सेक्टर 51 में एक परिवार के चार लोगों को कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ है। नोएडा के भंगेल गांव में एक परिवार के पांच सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। वहीं जेवर कस्बे के अन्य एक परिवार के तीन सदस्यों को संक्रमण हुआ है। दादरी कस्बे के एक परिवार के पांच सदस्य संक्रमित हैं। वहीं अन्य 12 संक्रमित मरीज जिले के अलग-अलग हिस्सों से हैं।

उन्होंने बताया, जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 745 हो चुकी है। इनमें से 691 मरीज गौतमबुद्धनगर के रहने वाले हैं। जबकि 54 मरीज क्रोस नोटिफाइड हैं, यानी दूसरे प्रांतों और जिलों के निवासी हैं, जिनका इलाज गौतमबुद्धनगर में हो रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमण से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।