गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया

Gautam Buddha Nagar district administration issued helpline number for corona investigation
गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया
गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया

गौतमबुद्धनगर , 13 जून (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर में शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया, जिससे कि जिले के निवासी हेल्पलाइन नंबर पर डायल करके कोरोना जांच के लिये अपॉइंटमेंट ले सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोविड-19 परीक्षण को लेकर 8 मुख्य कलेक्शन केंद्र जिले के निवासियों को उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें सामुदायिक केंद्र बिसरख, दादरी, और भंगेल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनकौर और जेवर, सेक्टर 30 जिला अस्पताल, न्यू हॉस्पिटल बिल्डिंग सेक्टर 39 नोएडा, जिम्स ग्रेटर नोएडा है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया, अनुभव को सहज बनाने के लिए हमारे पास डॉक्टरों की विशेष टीम है, जो आपकी आवश्यकताओं का पता लगाएगी और प्रोटोकॉल के अनुसार परीक्षण अनुसूची प्राप्त करेगी। नंबर 1800419221 डायल करके आपको 1 दबाना होगा। उसके बाद आपको अपनी आवश्यकताओं को बताना होगा। उसके बाद डॉक्टर आपको कॉल करेंगे और नमूने लेने की तारीख और समय देंगे।

सभी प्राथमिक मरीज और ऐसे मरीज जिन्हें हल्के बुखार के लक्षण हो वो अपनी कोरोना की जांच करा सकते हैं। आपके द्वारा प्रदान किए गए डाटा के आधार पर तय होगा कि आपकी कोरोना जांच होगी या नहीं। अगर जरूरत होगी तो आपकी जांच के लिए समय और तारीख तय की जाएगी। जिससे कि जरूरतमंदों को असुविधा और परीक्षण केंद्रों पर भीड़ नहीं हो।

वहीं, जिला प्रशासन ने शुक्रवार को विभिन्न सरकारी अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आम जनता के नमूने लेने शुरू कर दिए हैं। इसका मुख्य उद्देश्य सही वक्त पर संदिग्ध कोरोना मरीज का पता लगाकर उसका उपचार करना है। शुक्रवार को दनकौर शहर में भी बुजुर्ग नागरिकों की रेंडम कोरोना जांच कराई गई थी।

Created On :   13 Jun 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story