क्या दिल्ली में समुदायिक स्तर पर फैला है कोरोना, जानने के लिए होगी बैठक, सिसोदिया करेंगे शिरकत

Is corona spread at the community level in Delhi, meeting will be to know, Sisodia will attend
क्या दिल्ली में समुदायिक स्तर पर फैला है कोरोना, जानने के लिए होगी बैठक, सिसोदिया करेंगे शिरकत
क्या दिल्ली में समुदायिक स्तर पर फैला है कोरोना, जानने के लिए होगी बैठक, सिसोदिया करेंगे शिरकत

नई दिल्ली, 8 जून आईएएनएस। स्टेट डिजॉस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (एसडीएमए) की 9 जून को होने वाली बैठक में तबीयत खराब होने की वजह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हिस्सा नहीं लेंगे। बैठक में इस बात पर चर्चा की जाएगी कि क्या कोरोना वायरस दिल्ली में समुदायिक स्तर पर फैल गया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के बदले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इस बैठक में शिरकत करेंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एसडीएमए (स्टेट डिजॉस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) की बैठक होनी है। बैठक में सबसे महत्वपूर्ण चर्चा इस पर मुद्दे पर होनी है कि अभी दिल्ली में कोरोना का स्टेटस क्या है। क्या कोरोना सामुदायिक फैलाव के स्तर पर पहुंच गया है। इस बात पर चर्चा होगी कि अगर दिल्ली में कोरोना सामुदायिक फैलाव के स्तर पर पहुंच गया है, तो उससे लड़ने की रणनीति फिर क्या होगी। इसके लिए कल सभी डेटा के साथ कुछ विशेषज्ञ बुलाए गए हैं। उन विशेषज्ञों के साथ चर्चा होनी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं है। उन्हें बुखार है और गले में कफ है। उनका कल कोरोना की जांच होनी है। इसीलिए मुख्यमंत्री ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। वह कोई बैठक भी नहीं कर रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और होने जा रही एसडीएमए की बैठक में यदि तय होता है कि यह सामुदायिक फैलाव के स्तर पर पहुंच गया है, तो दिल्ली सरकार की पूरी रणनीति बदल जाएगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एसडीएमए की बैठक कल ही की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की तरफ से मुझे उस बैठक में शामिल होने के लिए अधिकृत किया है। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि यह बैठक हो और इसमें पूरी तरह से विशेषज्ञों के साथ चर्चा होगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हो पाएंगे, लेकिन एसडीएमए की बैठक होगी और उसमें विशेषज्ञों के साथ चर्चा होगी। अगर एसडीएमए की बैठक में विशेषज्ञों की राय से यह तय होता है कि दिल्ली में सामुदायिक फैलाव हुआ है, तब दिल्ली में कोरोना से लड़ने की पूरी रणनीति बदलनी होगी और उस पर चर्चा की जाएगी।

-- आईएएनएस

Created On :   8 Jun 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story