comScore

कोविड-19 का हमारे व्यापार पर खास प्रभाव नहीं पड़ेगा : एचसीएल

March 30th, 2020 21:30 IST
 कोविड-19 का हमारे व्यापार पर खास प्रभाव नहीं पड़ेगा : एचसीएल

हाईलाइट

  • कोविड-19 का हमारे व्यापार पर खास प्रभाव नहीं पड़ेगा : एचसीएल

नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। आईटी प्रमुख एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने सोमवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी का उसके व्यापार पर बड़ा प्रभाव होने की संभावना नहीं है।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने एक बयान में कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च तिमाही में उसके कारोबार पर कोई खास असर पड़ने का अनुमान नहीं है। कंपनी का कहना है कि इस दौरान बुकिंग सही दिशा में रही है। इनमें से ज्यादातर को जनवरी माह में ही अंतिम रूप दे दिया गया था।

व्यापार पर संभावित असर के बारे में एचसीएल ने कहा कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों और ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए कारोबार निरंतरता योजना और जोखिम प्रबंधन मसौदा को काफी पहले लागू किया हुआ है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, इस तिमाही के नतीजों पर हालांकि असर का मूल्यांकन अभी नहीं किया गया है, लेकिन हमें नहीं लगता कि ये बहुत अधिक होगा।

कंपनी ने कहा, इस तिमाही के दौरान बुकिंग सही दिशा में रही है और ज्यादातर जनवरी में ही पूरी हो गई थी।

कंपनी का कहना है कि उसका कारोबारी मॉडल मजबूत व लचीला है और इसमें कई तरह की सेवाओं से आय शामिल है। कंपनी ने कहा कि उसके कारोबार में तेल और गैस, यात्रा तथा आतिथ्य और हाईएंड रिटेल जैसे क्षेत्रों की हिस्सेदारी एक अंक में है। कंपनी ने कहा कि उसने जोखिम प्रबंधन को बेहतर ढंग से लागू किया है और छोटी अवधि के प्रभावों को कम से कम करने में सक्षम है।

कंपनी ने कहा कि वह जनवरी के अंत से कोविड-19 के प्रकोप पर नजर रख रही है और भारत में उसके 76 प्रतिशत कर्मचारी और अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में 92 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम करने में सक्षम हैं, इसलिए कामकाज के इस नए तरीके में कंपनी को कोई खास परेशानी नहीं हो रही है।

कमेंट करें
EsyXw