comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

लखनऊ चिड़ियाघर फिर से खुलेगा, 10 साल से कम उम्र के बच्चों को प्रवेश नहीं

June 08th, 2020 12:31 IST
 लखनऊ चिड़ियाघर फिर से खुलेगा, 10 साल से कम उम्र के बच्चों को प्रवेश नहीं

हाईलाइट

  • लखनऊ चिड़ियाघर फिर से खुलेगा, 10 साल से कम उम्र के बच्चों को प्रवेश नहीं

लखनऊ, 7 जून (आईएएनएस)। कोविड-19 के कारण बंद हुआ लखनऊ स्थित चिड़ियाघर सोमवार को फिर से खुलेगा। ऐसे में महामारी के मद्देनजर चिड़ियाघर में आने वाले लोगों के लिए कई नए नियम लागू किए जाएंगे।

लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह जूलोजिकल गार्डन के निदेशक आर के सिंह ने कहा, टिकट के लिए अब वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग होगी और मानव संपर्क को कम करने के लिए एहतियात के तौर पर टिकट खिड़की बंद रहेगी।

एंट्री के लिए समय को भी दो घंटे की अवधि के साथ तीन भागों में बांटा जाएगा, ताकि आगंतुकों के अगले बैच से पहले सैनिटाइजेशन प्रक्रिया की जा सके। एक समय के स्लॉट में प्रवेश की अनुमति सिर्फ 500 लोगों को दी जाएगी।

इसके अलावा, सभी आगंतुकों को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा, मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और चिड़ियाघर के अंदर केवल पानी की बोतलों को ले जाने की अनुमति होगी।

निदेशक ने कहा, जनता की सुरक्षा के लिए टॉय ट्रेन, बैटरी से चलने वाले वाहन, फूड कोर्ट, कैंटीन, स्मारिका दुकान, अन्य क्षेत्र फिलहाल बंद रहेंगे, लेकिन सभी के देखने और आनंद लेने के लिए वहां जानवर रहेंगे।

बच्चों के लिए बड़ी निराशा की बात यही है कि 10 साल से कम उम्र के बच्चों को चिड़ियाघर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं का प्रवेश भी वर्जित है।

कमेंट करें
H0raz