दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई, पुणे, नागपुर के बंद को लेकर महाराष्ट्र सरकार हुई और सख्त

March 20th, 2020

हाईलाइट

  • मुंबई, पुणे, नागपुर के बंद को लेकर महाराष्ट्र सरकार हुई और सख्त

मुंबई, 20 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस (कोविड-19) मामलों की बढ़ती हुई संख्या के मद्देनजर महाराष्ट्र में बंद को लेकर और सख्ती बरतते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार को जारी आदेश में उन्होंने मुंबई, पुणे और नागपुर में सभी निजी कार्यालयों, दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति 25 प्रतिशत तक घटा दिया गया है और पहली से आठवीं कक्षा तक की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।

बहरहाल, इन सबके बीच मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेनों की सेवाएं फिलहाल जारी रहेंगी, हालांकि मुख्यमंत्री ने लोगों से इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कहीं सफर करने से मना किया है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के 52 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है।

ठाकरे ने कहा, कल मेरी अपील के बाद, ट्रेन और बसों में लोगों की भीड़ में भारी गिरावट देखने को मिली है, लेकिन इसमें अभी और कमी की जरूरत है। सरकार ने निर्णय लिया है कि अत्यंत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी निजी कार्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे, सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति 25 प्रतिशत तक ही रहेगी।

इस आदेश को शुक्रवार मध्यरात्रि से किराने की दुकान, मेडिकल शॉप, डेयरी और बैंक जैसी अत्यंत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी क्षेत्रों में सख्ती से लागू किए जाएंगे।