comScore

मैसेंजर रूम ग्रुप वीडियो कॉल से फेसबुक पर आ सकते हैं लाइव

July 24th, 2020 11:30 IST
 मैसेंजर रूम ग्रुप वीडियो कॉल से फेसबुक पर आ सकते हैं लाइव

हाईलाइट

  • मैसेंजर रूम ग्रुप वीडियो कॉल से फेसबुक पर आ सकते हैं लाइव

सैन फ्रांसिस्को, 24 जुलाई (आईएएनएस)। अपने ऐप्स को एकीकृत करने के अगले चरण में प्रवेश करते हुए फेसबुक ने यूजर्स के लिए एक नए टूल को पेश किया है जिसके तहत मैसेंजर रूम से फेसबुक पर लाइव आया जा सकता है।

शुक्रवार से फेसबुक सहित मैसेंजर वेब पर इस फीचर को कंपनी द्वारा कुछ देशों में लाया जा रहा है और जल्द ही अन्य देशों में भी इसके प्रसार की योजना है जहां मैसेंजर रूम, फेसबुक और मैसेंजर मोबाइल ऐप और मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप सहित उपलब्ध है।

फेसबुक द्वारा शुरू किए गए इस फेसबुक मैसेंजर रूम की मदद से यूजर्स एक साथ अपने 50 दोस्तों के साथ लाइव बातें कर सकते हैं।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, रूम को तैयार करने के साथ आप अपने प्रोफाइल, पेज या ग्रुप में रूम को ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं और इससे जुड़ने के लिए लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं।

सबसे पहले अपना एक चैट रूम तैयार कीजिए जिसके माध्यम से आप फेसबुक या मैसेंजर वेब से सीधे लाइव जा सकते हैं और इससे जुड़ने के आप किसी को भी आमंत्रित कर सकते हैं, किसी ऐसे शख्स को जिसका अपना कोई फेसबुक अकाउंट न हो।

रूम क्रिएटर अपने लाइव प्रसारण को नियंत्रित भी कर सकता है जिसमें रूम को फेसबुक पर कहां शेयर किया गया है, कौन इसे देख सकता है, कौन इसमें शामिल हो सकता है।

रूम के सभी यूजर्स को लाइव ब्रॉडकास्ट में शामिल होने के लिए एक नोटिफिकेशन जाएगा। इसमें भाग लेना है या नहीं इसका विकल्प भी उनके पास मौजदू होगा।

लाइव जाने से पहले उनके पास रूम को छोड़कर जाने का भी विकल्प है।

रूम क्रिएटर किसी भी वक्त लाइव ब्रॉडकास्ट से किसी को भी हटा या शामिल कर सकता है।

फेसबुक ने कहा, रूम क्रिएटर्स लाइव प्रसारण के दौरान रूम को लॉक या अनलॉक भी कर सकते हैं।

कमेंट करें
xYqKr