नोएडा : श्रीराम मिलेनियम के 40 छात्रों को 28 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया

Noida: 40 students of Shriram Millennium sent in isolation for 28 days
नोएडा : श्रीराम मिलेनियम के 40 छात्रों को 28 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया
नोएडा : श्रीराम मिलेनियम के 40 छात्रों को 28 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया
हाईलाइट
  • नोएडा : श्रीराम मिलेनियम के 40 छात्रों को 28 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया

नोएडा, 3 मार्च (आईएएनएस)। नोएडा के सेक्टर 135 स्थित श्रीराम मिलेनियम स्कूल ने मंगलवार को अपने परिसर को दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया और अपने वार्षिक परीक्षाओं को टाल दिया है। स्कूल ने ऐसा कदम अपने एक छात्र के अभिभावक के कोरोनावायरस से सोमवार को पॉजिटिव पाए जाने के बाद उठाया है।

गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि स्कूल के कुल 40 छात्रों का वायरस को लेकर जांच की गई है और 28 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया है।

स्कूल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने के अनुरोध के साथ आईएएनएस से इस घटनाक्रम की पुष्टि की।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हां, बताया जा रहा कोरोनावायरस का मरीज हमारे छात्र के अभिभावक हैं। हमने सभी एहतियाती कदम उठाए है और हालात पर निगरानी रखने को लेकर लगातार स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में है।

गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने आईएएनएस से कहा, स्कूल को एक या दो दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस समय के दौरान सफाई कार्य किया जाएगा। स्कूल की सफाई में एक से दो दिन लगेंगे। एक कमरे की सफाई में एक घंटे से ज्यादा समय लगेगा। हमारी मेडिकल टीम ने उपचार के बारे में स्कूल को बताया है।

उन्होंने कहा, नोएडा में कुल 40 लोगों की जांच की गई है। रिपोर्ट को आने में कुछ घंटे लगेंगे।

उन्होंने विशेष रूप से सभी से अफवाहों को नजरअंदार करने को कहा। भार्गव ने कहा, हमारे पास स्थिति से निपटने के लिए सभी सुविधाएं हैं। हमारे पास आइसोलेशन वार्ड है।

श्रीराम मिलेनियम स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के डरे हुए माता-पिता ने आईएएनएस से नाम नहीं जाहिर करने के साथ कहा, हमें सुबह-सुबह पैरेंट्स के व्हाट्सएप ग्रुप पर इस बारे में पता चला। समूह में पूरी तरह से घबराहट थी। आज की परीक्षा रद्द कर दी गई है और स्कूल अब सफाई के लिए बंद है। हम उन लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं जो जन्मदिन की पार्टी में थे, जहां संक्रमित व्यक्ति मौजूद था।

सोशल मीडिया पर यह खबर फैलते ही स्कूल प्रशासन हरकत में आ गया।

स्कूल प्रशासन ने मंगलवार को एक संदेश में कहा, डियर पैरेंट्स, कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण हम आज होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर रहे हैं। नई तारीखों के बारे में जल्द ही सूचित किया जाएगा।

Created On :   3 March 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story