दैनिक भास्कर हिंदी: अब तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी फ्लिपकार्ट इंटरफेस उपलब्ध

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • अब तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी फ्लिपकार्ट इंटरफेस उपलब्ध

बेंगलुरू, 24 जून (आईएएनएस)। भारत के स्वदेशी ई-कॉर्मस मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर तीन नई भाषाओं तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी इंटरफेस उपलब्ध कराने की घोषणा की। फ्लिपकार्ट का यह फैसला ऑनलाइन कॉमर्स को और अधिक समावेशी बनाने के प्रयासों के तहत लिया गया है ताकि यह भारतीय भाषा के यूजर्स के लिए सुलभ हो।

फ्लिपकार्ट का प्रादेशिक या क्षेत्रीय भाषाओं का इंटरफेस इसके लोकलाइजेशन एंड ट्रांसलेशन प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

नया भाषा इंटरफेस उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी को और अधिक सुगम व आकर्षक बनाएगी। इससे ग्राहकों को अपनी स्थानीय भाषाओं में आसानी से संपूर्ण ई-कॉमर्स की सुविधा मिल सकेगी।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने अपने बयान में कहा, एक ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के रूप में हम भारत और इसकी विविधता को अधिक सूक्ष्म तरीके से समझते हैं और ऐसे उत्पाद बना रहे हैं, जिनमें दीर्घकालिक बदलाव लाने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ इंटरफेस की शुरुआत, भारत में ई-कॉमर्स को सर्वसुलभ बनाने के लिए हमारे मिशन के अनुरूप इस दिशा में एक सार्थक कदम है।

उद्योग की रिपोटरें के अनुसार, 2021 तक भारतीय भाषाओं के इंटरनेट यूजर्स की संख्या भारत में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाली आबादी का करीब 75 प्रतिशत होने की उम्मीद है।

मुख्य रूप से छोटे शहरों से विभिन्न भाषा उपयोगकर्ताओं का यह बढ़ता आधार, क्षेत्रीय भाषाओं में ई-कॉमर्स को अधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने में सक्षम करने के लिए बेहद महत्वपूर्ण बनाता है।