ओला ने दुनिया भर में पेश किया अपना टिपिंग फीचर

Ola introduced its tipping feature around the world
ओला ने दुनिया भर में पेश किया अपना टिपिंग फीचर
ओला ने दुनिया भर में पेश किया अपना टिपिंग फीचर

नई दिल्ली, 30 जून (आईएएनएस)। भारत का अग्रणी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म और दुनिया की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एक, ओला ने एक ग्लोबल फीचर की शुरूआत की है। इसमें ग्राहकों को ये सुविधा मिलती है कि वे राइड का सुरक्षित और शानदार अनुभव देने वाले अपने ड्राइवर के प्रति आभार जता सकें और उसे अपनी तरफ से कुछ ईनाम दे सकें।

ओला ऐप के इस नए टिपिंग फीचर की मदद से ग्राहक राइड का बेहतरीन अनुभव देने के लिए ड्राइवर की प्रतिबद्धता के टोकन के तौर पर और उसे प्रोत्साहन देने के लिए उसे अपनी तरफ से टिप दे सकते हैं। यह फीचर भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम के ओला ग्राहकों के लिए शुरू किया गया है।

देश भर में प्रतिबंधों में दी गई ढील के बाद ओला प्लेटफॉर्म से जुड़े ड्राइवर सुरक्षित, साफ-सुथरी और बेहतरीन राइड देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। एक व्यापक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और हर ट्रिप के बाद अपनी कार को सैनिटाइज करने के अलावा ड्राइवर खुद को और अपने परिवारों को सुरक्षित रखने के लिए निजी तौर पर अतिरिक्त सावधानी बरतने लगे हैं।

ऐसे में, ओला ऐप के टिपिंग फीचर से ग्राहकों को अपने ड्राईवरों के अतिरिक्त प्रयासों को पुरस्कृत करने का अवसर मिलेगा। साथ ही, यह ड्राईवरों की कमाई बढ़ाने में उनकी तरफ से एक योगदान भी होगा। ग्राहक अपनी इच्छा से ड्राईवरों को टिप देने का विकल्प चुन सकते हैं। यह पूरी राशि ड्राइवरों की नियमित कमाई के साथ सीधे उनके बैंक खाते में जाएगी।

बारे में जागरुकता फैलाने के लिए, ओला ने एक सोशल मीडिया अभियान भी लॉन्च किया है। इसके जरिये उन ड्राईवरों की पहचान और उन्हें पुरस्कृत किया जाता है, जो राइड का शानदार अनुभव देने के लिए अतिरिक्त प्रयासों के साथ अपनी ड्यूटी करते हैं।

ओला के प्रवक्ता आनंद सुब्रमण्यिन कहते हैं, महामारी की शुरूआत से ही, हमारे ड्राइवर-पार्टनर्स ने अपनी जिंदगी की चुनौतियों की परवाह न करते हुए सभी जरूरतमंदों को यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कड़ी मेहनत की है। सेवाओं के बहाल होने के बाद से उन्होंने खुद अपने प्रयासों से ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उन्हें यात्रा का एक आरामदायक अनुभव दिया है। ऐसी बेहतर सेवाओं को ईनाम से जोड़ते हुए हम ग्राहकों को हमसे जुड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं कि वे इस मुश्किल वक्त में ड्राईवरों को प्रोत्साहन और उनको शाबासी देने की मुहिम में हमारा साथ दें। इस नए फीचर से न केवल ड्राईवरो को अतिरिक्त कमाई का अवसर मिलेगा, बल्कि यह भी प्रदर्शित होगा कि ग्राहकों की तरफ से सद्भावना भरा एक छोटा-सा प्रोत्साहन हमारे ड्राईवरों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

आज से ही, कैशलेस टिपिंग का यह फीचर पेमेंट के आखिरी चरण में दिखाई देने लगेगा। इससे ग्राहकों के सामने एक निश्चित राशि या फिर अपनी इच्छानुसार टिप देने का विकल्प होगा, जो इन ड्राईवरों के लिए अतिरिक्त कमाई का जरिया होगा। सभी श्रेणियों में उपलब्ध इस नए फीचर से ओला के 25 लाख से ज्यादा वाले ड्राइवर समुदाय को फायदा पहुंचेगा।

गौरतलब है कि इसी वर्ष अप्रैल में ओला इमरजेंसी को लॉन्च किया गया था। इस सुविधा के तहत भारत के 25 शहरों में घरों से अस्पतालों व अस्पतालों से घरों तक की आवश्यक मेडिकल ट्रिप लोगों को उपलब्ध कराई गई थी। इस स्पेशल सर्विस के तहत पूरे देश में सैकड़ों ड्राइवरों ने तमाम चुनौतियों के बावजूद सुरक्षा और साफ-सफाई के उच्चतम मानकों का पालन करते हुए लोगों को आवश्यक सेवाएं प्रदान कीं।

Created On :   30 Jun 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story