comScore

पाकिस्तानी छात्र ने वुहान से निकालने की सरकार से अपील की

February 02nd, 2020 17:30 IST
 पाकिस्तानी छात्र ने वुहान से निकालने की सरकार से अपील की

हाईलाइट

  • पाकिस्तानी छात्र ने वुहान से निकालने की सरकार से अपील की

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। इंटरनेट पर एक पाकिस्तानी छात्र का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने देश की सरकार से भावुक अपील कर रहा है कि वे वुहान में फंसे हुए हैं और उन्हें यहां से निकाला जाए।

90 सेकेंड के वीडियो में छात्र लोगों का अभिवादन करते हुए कह रहा है, मैं पाकिस्तानी हूं और मेरा नाम नदीम अबाज है। मैं यह वीडियो चीन के शहर वुहान से बना रहा हूं, जहां 500 से अधिक पाकिस्तानी फंसे हुए हैं और बीते दिन मेरे विश्वविद्यालय के चार छात्रों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है और वे अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती हैं। इसलिए हम पाकिस्तानी सरकार से और दूतावास से अपील करते हैं कि वे यहां से निकलने में हमारी मदद करें, क्योंकि दिन पर दिन यहां के हालात बिगड़ रहे हैं। वायरस से हजारों लोग पहले ही संक्रमित हो चुके हैं और कई की मौत भी हो गई है। वायरस हर दिन फैल रहा है और अभी तक इसके रोकथाम का कोई हल नहीं निकला है। इसलिए मैं आपसे एक बार फिर अनुरोध करता हूं कि हमें यहां से बचाएं।

छात्र ने आगे कहा कि हमने जब अधिकारियों से बात की तो उन्होंने हमें चीनी सरकार के साथ सहयोग करने के लिए कहा।

छात्र ने लिखा, हां, हम सहयोग कर रहे हैं। लेकिन अब विश्वविद्यालय ने हमें मेल भेजा है कि हम चीन से जा सकते हैं। इसलिए कृपया कार्रवाई करें और हमारे लिए कुछ करें। वरना हम यही मर जाएंगे। हमारे परिजन और रिश्तेदार पाकिस्तान में हमारी राह देख रहे हैं। इसलिए कृपया कोई कदम उठाए।

कमेंट करें
D5Cn8