केंद्रशासित प्रदेश: पुडुचेरी में ओमिक्रॉन के प्रकोप के बीच मनाया जाएगा नए साल का जश्न

December 29th, 2021

हाईलाइट

  • पुडुचेरी में ओमिक्रॉन के प्रकोप के बीच मनाया जाएगा नए साल का जश्न

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। पुडुचेरी में दो ओमिक्रॉन मामलों का पता चलने के बावजूद, केंद्रशासित प्रदेश के प्रशासन ने सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल के बीच नए साल का जश्न मनाने की अनुमति दी है।

पुडुचेरी के उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने प्रशासन को इस संबंध में सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है।

उपराज्यपाल ने एक बयान में कहा कि पुडुचेरी में एक जीवंत पर्यटन उद्योग है और प्रशासन को महामारी के प्रसार को रोकने के बीच संतुलन हासिल करना है और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार देने वाले क्षेत्र में काम करने वालों को बाधित नहीं करना है।

केंद्रशासित प्रदेश समारोहों की निगरानी के लिए स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस अधिकारियों की टीमों को तैनात करेगा और वे यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक स्थल पर उपस्थिति स्वीकृत संख्या के अनुसार हो।

पुडुचेरी प्रशासन ने भी नए साल के लिए तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम की योजना बनाई है। उत्तर भारतीय राज्यों और यहां तक कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में पर्यटक केंद्र शासित प्रदेश पहुंच चुके हैं और पुडुचेरी में लगभग सभी होटल और रिसॉर्ट बुक हो चुके हैं।

एक पर्यटक रिसॉर्ट संचालक राजेश जोसेफ चाको ने आईएएनएस को बताया कि पुडुचेरी प्रशासन ने हमें सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल के तहत नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों को स्वीकार करने की अनुमति दी है। केंद्रशासित प्रदेश के लगभग सभी रिसॉर्ट भरे हुए हैं और उत्तर भारतीय राज्यों के लोग पहले से ही हैं।

टूर ऑपरेटरों और पुडुचेरी पर्यटन विभाग के अनुसार सबसे बड़ा आयोजन 30 दिसंबर, 31 और 1 जनवरी को लगातार तीन दिनों तक ओल्ड पोर्ट पर होगा। प्रशासन ने इस कार्यक्रम के लिए 2,000-3,000 मेहमानों के लिए अनुमति दी है। लाइव संगीत बैंड के प्रदर्शन के साथ खुले तौर पर आयोजित किया जाएगा।

आबकारी विभाग के सूत्रों ने बताया कि विशेष लाइसेंस योजना या एफएल3 लाइसेंस के तहत अस्थायी आधार पर शराब परोसने के लिए करीब 40 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

सूत्रों ने कहा कि जिन रिसॉर्ट और रेस्तरां के पास शराब परोसने का लाइसेंस नहीं है, उन्होंने नए साल के जश्न के लिए विशेष लाइसेंस के लिए आवेदन किया है।

 

आईएएनएस

खबरें और भी हैं...