गुरुग्राम के कंडोमिम्स में क्वारंटीन सेंटर्स विकसित किए जाएंगे

Quarantine centers to be developed in Gurugram condoms
गुरुग्राम के कंडोमिम्स में क्वारंटीन सेंटर्स विकसित किए जाएंगे
गुरुग्राम के कंडोमिम्स में क्वारंटीन सेंटर्स विकसित किए जाएंगे

गुरुग्राम, 14 जून (आईएएनएस)। कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए, गुरुग्राम में प्रशासन ने आवासीय सोसायटियों में अस्थायी संगरोध केंद्रों का निर्माण करने और कॉन्डोमिम्स को विकसित करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में निर्णय शनिवार को बादशाहपुर रेंज के एसडीएम हितेंद्र शर्मा के साथ बैठक के बाद लिया गया, जिसमें 25-30 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।

शर्मा ने कहा, हमने उन्हें सामुदायिक केंद्रों, जिमों, स्पा सेंटरों या क्लबों को क्वारंटीन सेंटर के रूप में विकसित करने के लिए कहा है।

गुरुग्राम के अधिकारियों का मानना है कि अगला एक महीना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कोविड -19 के प्रसार की संभावना अधिकतम और बहुत बड़े पैमाने पर है।

सभी निवारक उपायों का पालन करने के प्रयास जारी हैं।

शर्मा ने कहा, मूल विचार आम लोगों से संदिग्ध या पॉजिटिव रोगियों को अलग करना है। चूंकि, बेड की त्वरित व्यवस्था करना संभव नहीं है, ऐसे में आवासीय समाज में बन रहे अस्थायी क्वारंटीन सेंटर के जरिए अपने ही निवासियों की मदद करेंगे।

रेजिडेंट्स डेवलपमेंट फोरम के संयोजक मनीष शांडिल्य ने कहा, अस्थायी क्वारंटीन सेंटर संबंधित आरडब्ल्यूए और एक डॉक्टर द्वारा संचालित होंगे, उस सोसायटी का ही एक निवासी को केंद्र के चिकित्सा अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाएगा। जिला प्रशासन ने हमें डॉक्टर या प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। ऐसा तक होगा जब कोई डॉक्टर किसी विशेष परिसर में नहीं रहता है।

गुरुग्राम में वर्तमान में 2,922 कोविड पॉजिटिव मामले हैं और वहां के अस्पताल पहले से ही बेड की कमी का सामना कर रहे हैं।

Created On :   14 Jun 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story