दैनिक भास्कर हिंदी: राज्यसभा सचिवालय के अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव

May 29th, 2020

हाईलाइट

  • राज्यसभा सचिवालय के अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली , 29 मई (आईएएनएस)। कोविड-19 ने अब राज्यसभा सचिवालय में भी दस्तक दे दी है। एक सूत्र ने शुक्रवार को बताया कि राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी और उसके परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सूत्र ने कहा, राज्य सभा सचिवालय में एक निदेशक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके साथ ही उनकी पत्नी और बच्चे भी वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

राज्यसभा सचिवालय में यह कोरोना का पहला मामला है, लेकिन संसद में दूसरा मामला है।

अधिकारी ने 28 मई तक कार्यालय में काम किया है। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अब एनेक्स भवन में पहली मंजिल पर स्थित उनके कार्यालय को साफ एवं स्वच्छ करने के लिए सील कर दिया गया है।

पार्लियामेंट सिक्योरिटी सर्विस (पीएसएस) ने पूरे इलाके को सील करने के साथ ही प्रथम तल पर पीएसएस कर्मी सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं. पार्लियामेंट हाउस के सभी वॉशरूम, कॉरिडोर, वीआईपी गेट, स्टाफ गेट, रूम और लिफ्ट तक को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है.

सूत्र ने कहा, संसद सुरक्षा सेवा (पार्लियामेंट सिक्योरिटी सर्विस) वर्तमान में संसद भवन में एनेक्स भवन के प्रथम तल पर पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करने में जुटी है, जिसमें वॉशरूम, गलियारा, वीआईपी गेट से स्टाफ गेट और उनके कमरे तक लिफ्ट का क्षेत्र भी शामिल हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और ऐसे सभी व्यक्ति जो उनके संपर्क में आए हों और उनके व्यक्तिगत कर्मचारियों को भी उनके स्वास्थ्य की बारीकी से निगरानी करने के लिए कहा गया है।