कोरोना का कहर: लॉस एंजिल्स काउंटी में कोरोना से अप्रैल 2021 के बाद से रिकॉर्ड मौतें दर्ज

January 18th, 2022

हाईलाइट

  • लॉस एंजिल्स काउंटी में कोरोना से अप्रैल 2021 के बाद से रिकॉर्ड मौतें दर्ज

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। लॉस एंजिल्स काउंटी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 66 हो गई है, जो 2 अप्रैल, 2021 के बाद से सबसे ज्यादा है। इसी के साथ महामारी के शुरू होने के बाद से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 28,000 से ज्यादा हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसके स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि सबसे ज्यादा आबादी वाले अमेरिकी काउंटी में कोरोना से होने वाली मौतों में केवल एक सप्ताह में चार गुना वृद्धि हुई है। इस सप्ताह की गई मौतों में से अधिकांश उन व्यक्तियों से जुड़ी हैं जो 20 दिसंबर के बाद संक्रमित हो गए थे जब ओमिक्रॉन व्यापक रूप से फैल रहा था।

बयान में कहा गया है, रोजाना अस्पतालों में भर्ती होने की संख्या भी बढ़कर 4,386 हो गई और नए मामलों की असाधारण रूप से उच्च संख्या कम्युनिटी की चिंताजनक दर को दर्शाती है।

प्राधिकरण ने स्थानीय निवासियों से आग्रह किया कि अगर उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है तो टीकाकरण को और बढ़ावा दिया जाए, क्योंकि असंक्रमित लोगों के संक्रमित होने की संभावना दो से चार गुना ज्यादा है और पूरी तरह से टीका लगाने वालों की तुलना में घातक बीमारी से मरने की संभावना 22 गुना ज्यादा है।

आईएएनएस