comScore

सैमसंग ने कर्नाटक के 100 सरकारी स्कूलों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी लॉन्च की

February 27th, 2020 21:30 IST
 सैमसंग ने कर्नाटक के 100 सरकारी स्कूलों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी लॉन्च की

हाईलाइट

  • सैमसंग ने कर्नाटक के 100 सरकारी स्कूलों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी लॉन्च की

बेंगलुरू, 27 फरवरी (आईएएनएस)। सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट बैंगलोर (एसआरआई-बी) और कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को डिजिटल लाइब्रेरी शुरू करने की घोषणा की। इसे राज्य के 100 से अधिक सरकारी स्कूलों में लागू किया जाएगा। इसमें लगभग 25,000 छात्रों को प्रशिक्षण प्रदान करने के साथ ही 2000 से अधिक गैलेक्सी टैब ए और ई-एजुकेशन सामग्री शामिल रहेगी।

सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट बैंगलोर के प्रबंध निदेशक दीपेश शाह ने एक बयान में कहा, राज्य सरकार के साथ इस साझेदारी के माध्यम से हमें उम्मीद है कि छात्र न्यू ऐज तकनीक के साथ सीखने के अधिक आकर्षक तरीके अपना सकेंगे।

इस पहल के पहले चरण में तुमकुरु और रामनगर के 50 सरकारी स्कूलों में प्रति विद्यालय 20 टैबलेट वितरित किए जाएंगे। तुमकुरु एक स्मार्ट सिटी भी है और यह सहयोग डिजिटल शिक्षा की दिशा में सरकार की पहल को आगे बढ़ाएगा।

दूसरा चरण इस साल अगस्त के महीने के लिए निर्धारित किया गया है।

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने कहा, कि सैमसंग टैबलेट इन बच्चों को इंटरएक्टिव (संवादात्मक व प्रभाव डालने वाला) तरीके से आकर्षित करने का एक आदर्श तरीका है। उन्होंने इससे बच्चों के भविष्य के लिए बेहतर करने की उम्मीद भी जताई।

कमेंट करें
3yLpP