दिल्लीवालों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे शंकर महादेवन

Shankar Mahadevan is making Delhiites health conscious
दिल्लीवालों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे शंकर महादेवन
दिल्लीवालों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे शंकर महादेवन
हाईलाइट
  • दिल्लीवालों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे शंकर महादेवन

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रख्यात बॉलीवुड गायक शंकर महादेवन दिल्लीवासियों को अपनी कला के जरिये स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे हैं। दशहरा के अवसर पर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की अपील पर दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य संबंधी अभियान में हिस्सा लिया।

दिल्ली सरकार पहले से ही कोरोना संक्रमण को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरत रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के मुताबिक, सर्दियों में कोरोना संक्रमण के साथ प्रदूषित हवा खतरनाक साबित हो सकती है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण के खिलाफ भी एक अभियान शुरू किया है। वहीं दिल्ली में डेंगू का खतरा भी लगातार बना हुआ है। डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अब दिल्ली सरकार ने शंकर महादेवन एवं उनके जैसे विख्यात लोगों को इस अभियान में शामिल किया है। शंकर महादेवन ने अभियान में हिस्सा लेकर लाखों दिल्लीवासियों को डेंगू की रोकथाम से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

डेंगू विरोधी अभियान को इस सप्ताह प्रख्यात गायक शंकर महादेवन जैसी मशहूर हस्तियों का समर्थन मिला है, जो दिल्ली के निवासियों को डेंगू की रोकथाम संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

पिछले साल दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और अन्य प्रमुख हस्तियों के सहयोग और समर्थन ने दिल्ली सरकार के अभियान को बहुत बड़ी सफलता दिलाई थी। पिछले साल की तरह इस बार भी मशहूर हस्तियां और सोशल मीडिया पर प्रभाव रखने वाले लोग इस अभियान के तहत मच्छरों के पनपने से रोकने के लिए अपने विचार रिकॉर्ड करके और विभिन्न माध्यमों के जरिए लोगों से साझा करके अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा, सभी दिल्लीवासियों के सामूहिक प्रयास से डेंगू के मच्छरों के प्रजनन को रोक पाएंगे और डेंगू से अपने परिवार व पूरी दिल्ली की सुरक्षा कर पाएंगे।

इस अभियान के तहत घरों में एकत्रित स्वच्छ जमा (स्थिर) पानी को बदलें। डेंगू के मच्छर साफ स्थिर पानी में पनपते हैं। बर्तन, कूलर, एसी, टायर, फूलदान आदि में जमा पानी को हर हफ्ते खाली कर दें और बदल दें।

जीसीबी/एसजीके

Created On :   25 Oct 2020 4:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story