comScore

टेक्नो ने 7 इंच डिस्प्ले और बड़ी बैटरी वाला स्पार्क पावर 2 स्मार्टफोन 9,999 रुपये में लॉन्च किया

June 17th, 2020 18:30 IST
 टेक्नो ने 7 इंच डिस्प्ले और बड़ी बैटरी वाला स्पार्क पावर 2 स्मार्टफोन 9,999 रुपये में लॉन्च किया

हाईलाइट

  • टेक्नो ने 7 इंच डिस्प्ले और बड़ी बैटरी वाला स्पार्क पावर 2 स्मार्टफोन 9,999 रुपये में लॉन्च किया

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। ट्रांसन होल्डिंग्स के स्वामित्व वाले वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने भारतीय बाजार में 10,000 रुपये के सेगमेंट में कदम रखते हुए कई शानदार फीचर्स से लैस किफायती स्पार्क पावर 2 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

इस स्मार्टफोन में सात इंच की डॉट नॉच डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही डिवाइस में स्टीरियो साउंड डुअल स्पीकर के साथ 18 वॉट का फास्ट चार्जर और 6000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।

इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि यह कई शानदार फीचर्स के साथ किफायती रेंज में उतारा गया है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 16 मेगापिक्सल का रियर क्वाड-कैमरा दिया गया है।

इसमें 20.5: 9 आस्पेक्ट रेशियो, 90.6 इंच स्क्रीन बॉडी रेशो के साथ सात इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है।

ट्रांसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने स्पार्क पावर 2 के लॉन्च पर कहा, कोविड-19 के मद्देनजर, दूरसंचार का महत्व काफी बढ़ गया है। लोगों के स्मार्टफोन अब काम, सूचना और मनोरंजन का एक प्राथमिक माध्यम है।

उन्होंने कहा कि यह स्मार्टफोन सस्ती कीमत पर अधिक बेहतर सुविधाओं की मांग को पूरा करता है।

तालपात्रा ने कहा, इस नए लॉन्च के साथ, हम स्पार्क सीरीज को सर्वश्रेष्ठ बैटरी स्मार्टफोन सीरीज के रूप में मजबूती से स्थापित करेंगे।

कंपनी ने कहा कि 18 वॉट फास्ट चार्जर के साथ 6000 एमएएच की बैटरी ग्राहकों को 10 मिनट के चार्ज पर लगातार तीन घंटे कॉल करने की सुविधा प्रदान करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि इस स्मार्टफोन की 50 प्रतिशत बैटरी को केवल एक घंटे में ही चार्ज किया जा सकता है।

टेक्नो ने दावा किया कि एक बार पूरी तरह से चार्ज किए जाने के बाद नए स्मार्टफोन के यूजर्स 376 घंटे स्टैंडबाय टाइम, 37 घंटे कॉलिंग, 19 घंटे इंटरनेट, 155 घंटे संगीत, 13 घंटे गेम खेलने और 14 घंटे वीडियो प्लेबैक का आनंद ले सकेंगे।

कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ स्पार्क पावर 2 की ऑनलाइन बिक्री को बढ़ावा देने के लिए साझेदारी की है।

तालपात्रा ने कहा, वैसे ऑफलाइन अभी भी हमारा प्रमुख चैनल बना हुआ है। साथ ही हम महसूस कर रहे हैं कि उपभोक्ता ऑनलाइन स्पेस की ओर बढ़ रहे हैं और इसे देखते हुए हम ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ अद्वितीय टाई-अप के साथ अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, फ्लिपकार्ट वर्तमान में ई-कॉमर्स स्पेस और मोबाइल श्रेणी में अग्रणी है और हमें विश्वास है कि स्पार्क पावर 2 की बिक्री के लिए यह सहयोग हमारी ऑनलाइन स्थिति को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है।

टेक्नो ने स्पार्क पावर 2 के लुक में काफी निवेश किया है, क्योंकि यह 2.5डी घुमावदार किनारों, स्लिम बेजल्स और मैट फिनिश के साथ एक बेहतरीन डिजाइन के साथ पेश किया गया है।

स्पार्क पावर 2 चार जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस एंड्रॉएड-10 पर आधारित एचआईओएस 6.1 और ऑक्टा-कोर 2.0 प्रोसेसर पर चलता है।

यह स्मार्टफोन आइस जेडाइट और मिस्टी ग्रे के साथ दो कलर वैरिएंट में उपलब्ध है।

कमेंट करें
jQ7OV