जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस का कोई भी मामला नहीं

There is no case of coronavirus in Jammu and Kashmir
जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस का कोई भी मामला नहीं
जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस का कोई भी मामला नहीं
हाईलाइट
  • जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस का कोई भी मामला नहीं

श्रीनगर, 6 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। यह जानकारी एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को दी। उन्होंने हालांकि लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा।

कोरोनावायरस नियंत्रण, जम्मू एवं कश्मीर के नोडल अधिकारी शफकत खान ने आईएएनएस से कहा कि केंद्रशासित प्रदेश से 230 लोगों के रक्त के नमूने लिए गए हैं, जिसमें से 27 नमूने दिल्ली जांच के लिए भेजा गया है।

खान ने बताया कि लेकिन सभी 230 नमूने नेगेटिव पाए गए हैं।

खान ने आईएएनएस से कहा, जम्मू एवं कश्मीर कोरोनावायरस से मुक्त है, घबराने जैसा कुछ नहीं है, हालांकि लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने कई अधिकारियों को तेजी से फैल रहे इस वायरस के रोकथाम और नियंत्रित करने के लिए नियुक्त किया है। गौरतलब है कि देश में इससे 31 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

अधिकारी कोरोनावायरस के मरीजों के लिए एकांत कमरा, आईसोलेशन और सुविधाओं की तैयारी करने के साथ ही घर में अलग कमरे में रहने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए उचित मापदंडों को सुनिश्चित करेंगे।

वहीं कश्मीर स्वास्थ्य विभाग घाटी में इस तरह के मामलों से निपटने के लिए अलर्ट पर है।

श्रीनगर और सनत नगर में मेटरनिटी सेंटर और जनरल ओपीडी में आईसोलेशन वार्ड तैयार कर दिया गया है, और प्रशिक्षित कर्मचारियों को भी एकत्रित कर लिया गया है।

श्रीनगर के डीसी शाहिद चौधरी ने एक ट्वीट में कहा, हैशटैगकोरोनावायरस महामारी ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी है। तत्परता के साथ जागरूकता भी बहुत महत्वपूर्ण है। श्रीनगर हवाईअड्डे पर उतरने वाले लोग अपनी सुरक्षा और सभी की सुरक्षा के लिए कृपया 100 प्रतिशत स्वघोषणा सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य दलों के साथ सहयोग करें।

Created On :   6 March 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story