comScore

इंग्लैंड में कोरोना से निपटने के लिए त्रिस्तरीय प्रणाली लागू

October 14th, 2020 18:31 IST
 इंग्लैंड में कोरोना से निपटने के लिए त्रिस्तरीय प्रणाली लागू

हाईलाइट

  • इंग्लैंड में कोरोना से निपटने के लिए त्रिस्तरीय प्रणाली लागू

लंदन, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोरोनावायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए इंग्लैंड ने कोविड-19 प्रतिबंधों की नई त्रिस्तरीय प्रणाली लागू की है।

बीबीसी के मुताबिक, देश का अधिकांश हिस्सा सबसे निचले स्तर पर है - लेकिन उत्तर और मिडलैंड्स के लाखों लोग घरों में अतिरिक्त प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं।

लिवरपूल क्षेत्र एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जो सबसे कठिन नियमों के तहत है, जहां पब और बार बंद हैं।

ग्रेटर मैनचेस्टर, लंकाशायर और शीर्ष स्तर में शामिल होने वाले कुछ अन्य क्षेत्रों की संभावना पर चर्चा करने के लिए सरकारी स्वास्थ्य अधिकारी बाद में बैठक करने वाले हैं।

ग्रेटर मैनचेस्टर के लेबर पार्टी के मेयर, एंडी बर्नहैम ने कहा कि यह निराशाजनक है कि किसी वार्ता के बिना क्षेत्र पर प्रतिबंधों का दबाव डाल रही है।

उन्होंने कहा, इसके द्विस्तरीय घोषणा के तुरंत बाद आने से लोगों के भ्रमित होने का जोखिम है। उन्होंने कहा कि फंड के बिना प्रतिबंध अनुचित है और इससे जीवन, नौकरियों और व्यवसायों को वास्तव में नुकसान होगा।

नई प्रणाली इंग्लैंड के हर क्षेत्र को मध्यम, उच्च या बहुत अधिक अलर्ट रहने के रूप में वर्गीकृत करती है।

मीडियम अलर्ट वाले क्षेत्र वर्तमान में लागू राष्ट्रीय प्रतिबंधों के अधीन हैं।

हाई अलर्ट वाले क्षेत्रों में- उत्तर-पूर्व इंग्लैंड सहित, उत्तर पश्चिम का अधिकांश भाग और मिडलैंड्स के हिस्से, पश्चिम और दक्षिण यॉर्कशायर आते हैं।

बहुत उच्च अलर्ट वाले क्षेत्रों पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए गए हैं।

पब और बार तब तक बंद रहेंगे जब तक वे सबस्टेंशियल मील्स सर्व नहीं कर रहे हों और क्षेत्र के अंदर और बाहर यात्रा करने को लेकर भी दिशानिर्देश हैं।

शीर्ष स्तरीय में विशेष क्षेत्रों के लिए और प्रतिबंधों पर सहमति हो सकती है और लिवरपूल शहर क्षेत्र में जिम, बेटिंग शॉप और कसीनो भी बंद रहेगा।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि अर्थव्यवस्था को बचाने की कोशिश करते हुए जान बचाने के लिए प्रणाली उदारवादी और संतुलित दृष्टिकोण वाली है।

वीएवी/एसजीके

कमेंट करें
aXwkr