comScore

कोरोना जांच के मामले में त्रिपुरा पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे आगे : मंत्री

June 08th, 2020 12:16 IST
 कोरोना जांच के मामले में त्रिपुरा पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे आगे : मंत्री

हाईलाइट

  • कोरोना जांच के मामले में त्रिपुरा पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे आगे : मंत्री

अगरतला, 7 जून (आईएएनएस)। पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में त्रिपुरा कोरोनावायरस सैंपल की जांच मामले में पहले स्थान पर है। राज्य का परीक्षण अनुपात राष्ट्रीय औसत से दोगुना से भी अधिक है। एक मंत्री ने रविवार को यह दावा किया।

कानून और शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों ने कोरोनोवायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए प्रति 10 लाख में 8,324 सैंपलों का जांच किया गया, जिसमें केवल त्रिपुरा में 33,331 सैंपलों की जांच हुई है।

मंत्री के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश ने 7,174 सैंपल और अन्य उत्तर-पूर्वी राज्यों में प्रति मिलियन 1,000-3,000 सैंपलों की जांच हुई है, जबकि राष्ट्रीय औसत 3,345 प्रति 10 लाख है।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, हम सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोरोनावायरस सैंपल की जांच अधिक से अधिक कर रहे हैं। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम मरीजों की देखभाल अच्छी तरह कर रही है।

देब ने कहा, हम महामारी से लड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और दैनिक अपडेट ले रहा हूं। हम जल्द ही महामारी पर काबू पा लेंगे।

त्रिपुरा में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या 750 है, जिसमें 163 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सैनिक और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। यहां सक्रिय मामलों की संख्या 573 है।

कमेंट करें
iEnYh