ट्विटर ने कोराना से खुद को इम्यून बताने वाले ट्रंप के ट्वीट को फ्लैग किया

Twitter flagged Trumps tweet from Korana calling himself immune
ट्विटर ने कोराना से खुद को इम्यून बताने वाले ट्रंप के ट्वीट को फ्लैग किया
ट्विटर ने कोराना से खुद को इम्यून बताने वाले ट्रंप के ट्वीट को फ्लैग किया
हाईलाइट
  • ट्विटर ने कोराना से खुद को इम्यून बताने वाले ट्रंप के ट्वीट को फ्लैग किया

सैन फ्रांसिस्को, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट को फ्लैग कर दिया है, जिसमें उन्होंने खुद को कोरोनावायरस से इम्यून बताया था।

ट्विटर ने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि इस ट्वीट ने उसके प्लेटफॉर्म पर कोरोनावायरस से संबंधित गलत सूचना देकर इसके नियमों का उल्लंघन किया है।

ट्विटर ने रविवार को ट्रंप के ट्वीट को शेयर करने के विकल्पों को डिसेबल कर दिया।

ट्रंप ने ट्वीट में कहा था, कल व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने स्पष्ट रूप से कह दिया कि मैं ठीक हो गया हूं। इसका मतलब है कि मैं इसके संपर्क में नहीं आ सकता (इम्यून हूं), और न ही किसी को संक्रमित कर सकता हूं। यह जानकर बहुत अच्छा लगा।

वहीं, ट्रंप के फॉलोअर्स के इसे शेयर करने पर लगाम लगाने के लिए ट्विटर ने इस ट्वीट पर चेतावनी देते हुए कहा, हम इस तरह के ट्वीट को रोकने की कोशिश करते हैं जो ट्विटर के नियमों को तोड़ता है।

यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर ने ट्रंप के विवादित ट्वीट को शेयर करने के विकल्प को डिसेबल किया है। यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पहले भी कई बार अपनी नीतियों का हवाला देते हुए ट्रंप के ट्वीट को डिसेबल कर चुका है।

फॉक्स न्यूज पर एक साक्षात्कार में भी ट्रंप ने कहा, ऐसा लगता है जैसे मैं इम्यून हूं।

उन्हंोने कहा, ऐसा लग रहा है कि मैं इम्यून हूं.. मुझे नहीं पता, शायद एक लंबे समय के लिए, शायद थोड़े समय के लिए। यह जिंदगी भर के लिए हो सकता है। कोई भी वास्तव में नहीं जानता है।

व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति से अब दूसरों को संक्रमण होने का जोखिम नहीं है। ट्रंप 1 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे और बाद में तीन दिनों तक अस्पताल में इलाज कराने के बाद व्हाइट हाउस लौट आए।

हालांकि, कॉनले ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि जब ट्रंप जांच में अंतिम बार कब कोरोना नेगेटिव निकले।

जर्नल नेचर मेडिसिन में सितंबर में प्रकाशित एक स्टडी ने संकेत दिया कि कोरोनोवायरस से ठीक होने का मतलब इसके प्रति जीवनभर के लिए इम्यून होना नहीं है।

वीएवी-एसकेपी

Created On :   12 Oct 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story