comScore

उ.प्र. में 2 कोरोनावायरस संदिग्धों का परिणाम नकारात्मक

January 31st, 2020 13:01 IST
 उ.प्र. में 2 कोरोनावायरस संदिग्धों का परिणाम नकारात्मक

हाईलाइट

  • उ.प्र. में 2 कोरोनावायरस संदिग्धों का परिणाम नकारात्मक

लखनऊ, 31 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में जान लेवा कोरोनावयरस के दो संदिग्ध मरीजों के परिणाम नकारात्मक आए हैं। डॉक्टरों ने इस बात की जानकारी दी।

मरीजों में से एक महाराजगंज और दूसरा गाजीपुर का है। दोनों चीनी शहर वुहान में दवा का अध्ययन कर रहे थे और कुछ समय पहले अपने घर लौट आए थे।

कम्युनिकेबल डिजीज के निदेशक मिथलेश चतुर्वेदी ने कहा कि जहां एक ओर दो संदिग्धों की रिपोर्ट मिल गई है, वहीं गाजियाबाद से तीसरे संदिग्ध की रिपोर्ट का इंतजार है।

चतुर्वेदी ने कहा, गाजियाबाद की मरीज को उसी के घर में अलग रखा गया है। उन्हें पूर्ण रूप से स्वस्थ घोषित करने से पहले हम अगले 28 दिनों तक इंतजार करेंगे।

संदिग्धों के रक्त, बलगम और थूक के नमूनों को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे भेजा गया था। गुरुवार देर रात रिपोर्ट प्राप्त हुई।

गाजीपुर के चीफ मेडिकल ऑफिसर जी.सी. मौर्य ने कहा कि उनके जिले की रहने वाली यह मेडिकल की छात्रा वुहान में पढ़ाई कर रही थी।

उन्होंने कहा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इस बाबत अलर्ट जारी करने के बाद छात्रा 15 जनवरी को घर वापस आ गई थी। उसकी जांच के लिए एक मेडिकल टीम भेजी गई। लेकिन लड़की में कोरोनोवायरस के लक्षण नहीं दिखाई दिए।

कमेंट करें
eQ2aC