comScore

उप्र : कोरोनावायरस का संदिग्ध लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में भर्ती

March 03rd, 2020 14:00 IST
 उप्र : कोरोनावायरस का संदिग्ध लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में भर्ती

हाईलाइट

  • उप्र : कोरोनावायरस का संदिग्ध लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में भर्ती

लखनऊ, 3 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मंगलवार को कोरोनावायरस के एक संदिग्ध मरीज की पहचान की गई, जिसे आनन-फानन में यहां लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

अस्पताल के निदेशक डॉ. डी.एस. नेगी ने आईएएनएस को बताया, फैजाबाद के रुदौली निवासी युवक सऊदी से आया था। चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जांच के दौरान युवक में कोरोनावायरस के संदिग्ध लक्षण मिले, जिसे लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए केजीएमयू भेजा जाएगा। केंद्रीय टीम निरीक्षण भी कर चुकी है।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कहा है कि कोरोनावायरस को लेकर प्रत्येक जिला चिकित्सालय में बेड सुरक्षित रखे जाएं। इसके साथ ही उन्होंने अस्पतालों को कोरोनावायरस से निपटने के लिए तमाम उपकरण भी तैयार रखने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, सरकार कोरोनावायरस को लेकर पूरी तरह सतर्क है। अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 24 घंटे चिकित्सकों की टीम तैनात है। लखनऊ में कुल 71 बेड भी विभिन्न अस्पतालों में सुरक्षित रखे गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक कोई भी करोनावायरस का पॉजिटिव केस नहीं मिला है।

बीते दिन राजधानी के हवाईअड्डे पर पांच शहरवासी भूटान से लौटे। इन यात्रियों की थर्मल स्कैनर से जांच की गई। इसके बाद कोरोनावायरस जांच के लिए सैंपल लिया गया। लैब टेस्ट में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। हालांकि, सतर्कता के चलते सभी यात्रियों को 15 दिनों तक घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई।

कमेंट करें
5uxEo