दैनिक भास्कर हिंदी: श्याओमी 19 मई को एमआईयूआई-12 को विश्वभर में लॉन्च करने को तैयार

May 9th, 2020

हाईलाइट

  • श्याओमी 19 मई को एमआईयूआई-12 को विश्वभर में लॉन्च करने को तैयार

बीजिंग, 9 मई (आईएएनएस)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने चीन में अपने नए एंड्रॉएड स्किन एमआईयूआई-12 की घोषणा कर दी है। कंपनी अब इसे 19 मई को दुनियाभर में लॉन्च करने को तैयार है। एमआईयूआई-12 लॉन्च की तारीख को कंपनी ने एक सरल गणित पहेली के साथ प्रकट किया है, जिसका उत्तर 19 तारीख के तौर पर सामने आ रहा है।

एंड्रॉएड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के अनुसार, चूंकि श्याओमी एमआईयूआई के चीनी और वैश्विक संस्करणों के लिए एक अलग रिलीज शेड्यूल को फॉलो कर रही है, इसलिए श्याओमी और रेडमी फोन के वैश्विक संस्करणों के अपडेट शेड्यूल का खुलासा केवल 19 मई को होगा। एमआईयूआई-12 में अपडेटेड डार्क मोड 2.0, रीडिजाइन्ड कैमरा एप, नए ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले थीम, प्राइवेसी ऑप्शन, नए लाइव वॉलपेपर और बहुत से लेटेस्ट फीचर्स के साथ आएगा।

कैमरा एप को अपडेट किया गया है, जबकि नए मल्टी-टास्किंग फीचर जैसे विंडो मोड भी पेश किए गए हैं। इस डिवाइस में उन्नत स्वास्थ्य निगरानी उपकरण भी हैं, जैसे कि उपयोगकर्ता के नींद चक्र (स्लीप सायकल) को 96 प्रतिशत सटीकता के साथ ट्रैक करना। श्याओमी वैश्विक लॉन्च के कुछ समय बाद ही एमआईयूआई-12 के भारतीय वैरिएंट को बाजार में उतार सकती है। हालांकि, डेवलपर्स ने भारत में इस डिवाइस के लिए बीटा टेस्टर पर भी काम करना शुरू कर दिया है।

 

खबरें और भी हैं...