योग भारत की विरासत है : रविशंकर प्रसाद

Yoga is Indias heritage: Ravi Shankar Prasad
योग भारत की विरासत है : रविशंकर प्रसाद
योग भारत की विरासत है : रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उनके कई मंत्रियों ने अपने-अपने सरकारी निवास पर योग किया। केंद्रीय कानून, संचार और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने भी यहां अपने आवास पर योग किया। उन्होंने कहा कि योग भारत की विरासत है जो शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य, संयम, शांति और सद्भावना को बढ़ाता है।

प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में दुनिया ने योग को एक नए प्रभावी रूप में अपनाया है। योग का महत्व आज सभी समझते हैं। ये स्वस्थ भी रखता है, मन को शांति भी देता है और पारस्परिक सद्भाव का सेतु भी बनाता है। यही तो योग का संदेश है।

उन्होंने कहा, आज जब दुनिया कोरोना महामारी से ग्रसित है तो योग का महत्व और भी बढ़ जाता है। इसलिए आज योग दिवस के अवसर पर हम सभी योग करने का संकल्प लें, स्वस्थ बनें, स्वस्थ बनाएं, प्राणायाम करें। इससे सबका भला होगा, नई ऊर्जा तथा शक्ति का संचार होगा और हम सभी कोरोना के इस अभिशाप पर विजय पाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, आज जब कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों को अपने घरों में रहना पड़ रहा है तो भारतीय विरासत योग ही लोगों को स्वस्थ रहने में मददगार साबित हो रहा है।

Created On :   21 Jun 2020 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story