ट्रम्प की विवादित पोस्ट पर जुकरबर्ग : वह पोस्ट फेसबुक की नीतियों का उल्लंघन नहीं

Zuckerberg on Trumps disputed post: That post is not a violation of Facebooks policies
ट्रम्प की विवादित पोस्ट पर जुकरबर्ग : वह पोस्ट फेसबुक की नीतियों का उल्लंघन नहीं
ट्रम्प की विवादित पोस्ट पर जुकरबर्ग : वह पोस्ट फेसबुक की नीतियों का उल्लंघन नहीं

सैन फ्रांसिस्को, 3 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई विवादित पोस्ट पर कार्रवाई करने के लिए कंपनी के भीतर नाराजगी बढ़ने के साथ ही फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बार फिर ट्रम्प पोस्ट को बनाए रखने के अपने फैसले का बचाव किया है।

मंगलवार को कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल टाउन हॉल में जुकरबर्ग ने कहा कि पोस्ट ने नीतियों का उल्लंघन नहीं किया था।

विवादास्पद पोस्ट के बारे में सोशल नेटवकिर्ंग की विशाल नीतियों के विरोध में सोमवार को कर्मचारियों के बीच आक्रोश को संबोधित करने के लिए टाउन हॉल का आयोजन किया गया था। यह ट्रम्प की विवादित पोस्ट - जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है, - को लेकर की गई थी। यह पोस्ट अफ्रीकी-अमेरिकन जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद फूटे विरोध को लेकर की गई थी।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक जुकरबर्ग ने कहा कि वह मॉडरेशन प्रक्रियाओं की समीक्षा करना शुरू करेंगे और कंपनी को इस तरह की हानिकारक सामग्री से निपटने का तरीका बदलेंगे।

बता दें कि मिनेसोटा विरोध प्रदर्शनों को लेकर ट्रम्प के एक विवादित पोस्ट पर कार्रवाई नहीं करने पर कम से कम दो फेसबुक कर्मचारियों ने कंपनी के रुख के खिलाफ इस्तीफा दे दिया है।

फेसबुक में प्रोडक्ट डिजाइन के निदेशक डेविड गिलिस ने एक ट्वीट में कहा, मुझे विश्वास है कि ट्रम्प की जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है ट्वीट (एफबी पर क्रॉस पोस्टेड), अतिरिक्त-न्यायिक हिंसा को प्रोत्साहित करता है और नस्लवाद को बढ़ाता है। एन्फोर्समेंट कॉल के लिए ट्विटर की टीम का सम्मान करता हूं।

ट्विटर ने पिछले हफ्ते ही एक विवादित ट्वीट को लेकर ट्रम्प की पोस्ट पर फैक्ट चैक की चेतावनी लगा दी थी।

जुकरबर्ग ने लिखा, हमने उस पोस्ट को बहुत बारीकी से देखा है कि यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है या नहीं। हिंसा भड़काने के बारे में हमारी नीति राज्य में बल के उपयोग की चर्चा की अनुमति देती है। हालांकि मुझे लगता है कि आज की स्थिति उस चर्चा की संभावित सीमा के बारे में महत्वपूर्ण सवाल उठाती है।

Created On :   3 Jun 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story