एशियाई खेल 2023: एशियाई खेल: भारतीय पुरुष हॉकी टीम हांगझाऊ के लिए रवाना

एशियाई खेल: भारतीय पुरुष हॉकी टीम हांगझाऊ के लिए रवाना
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम 19वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने के लिए रवाना
  • बेंगलुरु हवाई अड्डे से हांगझाऊ के लिए प्रस्थान किया
  • भारत उज्बेकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर अपने अभियान की शुरुआत करेगा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारतीय पुरुष हॉकी टीम 19वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को बेंगलुरु हवाई अड्डे से हांगझाऊ के लिए रवाना हुई। भारत 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान के खिलाफ इस अहम मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

भारत को पूल ए में पाकिस्तान, जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है। पूल बी में कोरिया, मलेशिया, चीन, ओमान, थाईलैंड और इंडोनेशिया शामिल हैं। प्रत्येक पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। करिश्माई डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह को एक बार फिर टीम का नेतृत्व करने का काम सौंपा गया है, जबकि हार्दिक उनके डिप्टी होंगे।

लेकिन हांगझाऊ के लिए रवाना होने से पहले कैप्टन हरमनप्रीत ने कहा, ''हमें अपनी तैयारी पर भरोसा है और उम्मीद है कि हम पोडियम पर पहुंचेंगे। टीम 19वें एशियाई खेलों हांगझाऊ 2022 के लिए कड़ी तैयारी कर रही है, और हमने हाल ही में संपन्न एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए लक्ष्य प्रदर्शन के उस स्तर को बनाए रखना है। हमारे पूल में कुछ कठिन प्रतिद्वंद्वी हैं। लेकिन हमें अपनी तैयारी पर भरोसा है।''

टीम में गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण पाठक शामिल हैं। वरुण कुमार, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और संजय एशियाई खेलों के लिए चुने गए रक्षक हैं। मिडफील्ड की कमान नीलकंठ शर्मा, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित और शमशेर सिंह द्वारा संभाली जाएगी, जबकि आक्रमण का नेतृत्व अभिषेक, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, सुखजीत सिंह और ललित कुमार उपाध्याय करेंगे।

हांगझाऊ के लिए रवाना होने से पहले, उप-कप्तान हार्दिक ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा, "टूर्नामेंट की तैयारी में हमने कुछ कठिन अभ्यास सत्र किए हैं और शिविर में हर कोई एक ही लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करके काम कर रहा है।''

उन्होंने अंत में कहा, "हम हांगझाऊ की यात्रा करने के लिए सर्वोत्तम मानसिक और शारीरिक स्थिति में हैं, और हम अपने समूह में कड़ी प्रतिस्पर्धा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य हाल के महीनों में अच्छा प्रदर्शन जारी रखना और चीन से पदक के साथ लौटना है।"

26, 28 और 30 सितंबर को क्रमशः सिंगापुर, जापान और पाकिस्तान से भिड़ने से पहले भारत 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान से भिड़ेगा। वे अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Sep 2023 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story