जापान ने भारत को 5-2 से हराया

Asia Cup Hockey: Japan beat India 5-2
जापान ने भारत को 5-2 से हराया
एशिया कप हॉकी जापान ने भारत को 5-2 से हराया
हाईलाइट
  • एशिया कप हॉकी : जापान ने भारत को 5-2 से हराया

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। जापान ने गत चैम्पियन भारत को मंगलवार को एशिया कप में करारी शिकस्त दी है। जापान ने पूल ए मैच में भारत को 5-2 से हराया, भारत को अब मेजबान इंडोनेशिया को बड़े अंतर से हराना होगा और सुपर 4 में जगह बनाने के लिए गुरुवार को पाकिस्तान-जापान मैच में अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी।

कोसी कावाबे (40वें, 56वें मिनट), केन नागायोशी (24वें मिनट), रयोमा ओका (49वें मिनट) और कोजी यामासाकी (54वें मिनट) के गोलों ने जापान को टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाने में मदद की, जबकि भारत के लिए पवन राजभर (45वें मिनट) और उत्तम सिंह (45वें मिनट) में एक-एक गोल किए।

भारत ने इससे पहले सोमवार को अपने पहले पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था, जबकि जापान ने अपने अभियान की शुरुआत मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ 9-0 की मजबूत जीत के साथ की थी। मंगलवार को जापान ने शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्होंने शुरू से ही युवा भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा।

उन्होंने लगातार गोल दागने के प्रयास किए, भारतीय रक्षा पर दबाव डाला और जवाबी हमलों के लिए बहुत कम जगह दी, जो भारत की ताकत है। जबकि दोनों टीमों ने एक गोल सहित पहला क्वार्टर खेला था, जापान ने 24वें मिनट में एक पीसी के माध्यम से भारत को पीछे छोड़ दिया। भले ही 10 मिनट के हाफ-टाइम ब्रेक के बाद यह एक समान खेल था, भारत ने जापान को कई मौके दिए। 40वें मिनट में कावाबे के गोल ने उनकी बढ़त को दोगुना कर दिया।

लेकिन भारत ने 45वें मिनट में राजभर के गोल से बढ़त बना ली, हालांकि 49वें मिनट में ओका के जरिए एक गोल किया गया, जिससे जापान की 3-1 की बढ़त बना ली, इसके बाद उत्तम सिंह ने भारतीय डगआउट में उम्मीद जगाते हुए 50वें मिनट में एक तेज फील्ड गोल किया, जिससे स्कोर 2-3 हो गया। लेकिन रक्षात्मक चूक ने अंतिम कुछ मिनटों में यामासाकी (54वें मिनट) में गोल कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।भारत गुरुवार को अपना आखिरी पूल मैच इंडोनेशिया से खेलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story