शीर्ष स्थान के लिए भारत और डच टीम के बीच होगी भिड़ंत

FIH Pro League: India vs Dutch team will clash for the top spot
शीर्ष स्थान के लिए भारत और डच टीम के बीच होगी भिड़ंत
एफआईएच प्रो लीग शीर्ष स्थान के लिए भारत और डच टीम के बीच होगी भिड़ंत
हाईलाइट
  • एफआईएच प्रो लीग: शीर्ष स्थान के लिए भारत और डच टीम के बीच होगी भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, रॉटरडैम। पिछले हफ्ते मौजूदा विश्व और ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ कड़े मुकाबले के बाद भारतीय हॉकी टीम इस सप्ताह के अंत में यहां अपने आखिरी एफआईएच हॉकी प्रो लीग डबल-हेडर मैचों में टेबल-टॉपर नीदरलैंड से भिड़ेगी। भारत के कप्तान अमित रोहिदास ने कहा, यह हमारे एफआईएच हॉकी प्रो लीग अभियान के आखिरी दो मैच होंगे और टीम में उत्साह है। इन मैचों को खेलना साल की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करना, फिर घरेलू मैच खेलना एक अच्छा अनुभव था।

अब हम यूरोप में खचाखच भरे स्टेडियम के सामने खेलेंगे। लीग ने हमें शीर्ष टीमों के बारे में बहुत अच्छी जानकारी दी है और यह हमारे लिए एक बड़ी सीख भी है कि हमें एक टीम के रूप में कैसे सुधार करना चाहिए।

वर्तमान में पूल तालिका में 29 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। नीदरलैंड 31 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और चार और मैच खेले जाने हैं। भारतीय टीम को पता है कि अगर वे लीग में अपनी जगह बेहतर करना चाहते हैं तो बेहतर प्रदर्शन करना होगा। भारत के उपकप्तान और ड्रैग-फ्लिक विशेषज्ञ हरमनप्रीत सिंह ने कहा, हमें इस सप्ताह के अंत में दोनों मैच जीतने हैं।

उन्होंने आगे कहा, यह कठिन मैच होगा, नीदरलैंड्स के अपने घरेलू परिस्थितियों में खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। टीम निश्चित रूप से जानती है कि हम अंक तालिका में कहां खड़े हैं और हमें अपने अंतिम स्थान को बेहतर बनाने के लिए क्या करने की आवश्यकता है।

रोहिदास ने कहा, बेल्जियम के खिलाफ मैच मेरे हिसाब से शानदार थे। हम अंत तक लड़ते रहे और यह सबसे बड़ी उपलब्धि थी। नए खिलाड़ियों को हमारे तेज-तर्रार खेल के अनुकूल होते देखना भी अच्छा है। वास्तव में बाकी टीम के साथ अच्छी समझ विकसित कर ली है। उन्होंने कहा, इससे फील्ड पोजिशनिंग में काफी मदद मिली है, खासकर सर्कल के अंदर और हमें डी के अंदर विकल्प बनाने में भी मदद मिली है।

कप्तान और उपकप्तान दोनों ने डबल हेडर से पहले कहा, हमें पूरे 60 मिनट के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और सभी क्षेत्रों में सतर्क रहना होगा।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jun 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story