हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप की तारीखों की घोषणा की

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हॉकी हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप की तारीखों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की होड़ में देश के उभरते हॉकी सितारे घरेलू चैंपियनशिप में प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, जहां राष्ट्रीय चयनकर्ता नई प्रतिभाओं को खोजने के लिए मौजूद रहेंगे। इस साल का घरेलू सत्र सभी महत्वपूर्ण 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2023 के साथ शुरू होगा, जो 15 फरवरी से आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में आयोजित होगी। पिछले साल के विजेता ओडिशा अपने खिताब का बचाव करना चाहेंगे, जबकि उपविजेता कर्नाटक फाइनल में अपनी 0-2 की हार का बदला लेने की उम्मीद करेंगे। प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए कुल 29 टीमें काकीनाडा पहुंचेंगी।

26 फरवरी को होने वाली तीसरी हॉकी इंडिया सीनियर मेन इंटर-डिपार्टमेंट नेशनल चैंपियनशिप 2023 के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक उपक्रमों के साथ बेंगलुरु में हॉकी के शौकीनों के साथ रोमांचक मैच का आयोजन किया जाएगा। नई दिल्ली में आयोजित पिछले सीजन में, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड ने शीर्ष सम्मान हासिल करने के लिए रोमांचक शूटआउट में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड को 3-1 से हराया था, जबकि सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने पंजाब नेशनल बैंक को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया था।

जबकि मार्च में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के साथ एफआईएच हॉकी प्रो लीग होम गेम्स के लिए राउरकेला में हॉकी की वापसी होगी, घरेलू सीजन अप्रैल में 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2023 के साथ फिर से शुरू होगा। पिछले साल तमिलनाडु को हराकर हरियाणा चैंपियन बना था। करीबी मुकाबले में शूटआउट में 3-1 जबकि तीसरे-चौथे प्लेसिंग मैच में कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 4-3 से हराया था।

घरेलू सत्र की शुरूआत के बारे में बात करते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, राष्ट्रीय चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे सभी खिलाड़ियों को मैं शुभकामनाएं देता हूं। हमारे पास बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा ध्यान दिए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं और भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तराशने के लिए ये वार्षिक चैंपियनशिप महत्वपूर्ण हैं। हॉकी इंडिया अन्य ऐज-ग्रुप और अंतर-अकादमी चैंपियनशिप के लिए तारीखों की घोषणा करेगा, जो इस साल के अंत में निर्धारित की जाएगी।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Feb 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story