हॉकी 5एस प्रारूप को खेलना पसंद

I love playing hockey in 5S format: Mohammad Raheel
हॉकी 5एस प्रारूप को खेलना पसंद
मोहम्मद राहील हॉकी 5एस प्रारूप को खेलना पसंद
हाईलाइट
  • हॉकी 5एस प्रारूप को खेलना पसंद : मोहम्मद राहील

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी के स्टार युवा फारवर्ड मोहम्मद राहील ने इस सप्ताह के अंत में स्विट्जरलैंड के लुसाने में हॉकी 5एस के पहले सीजन के खिताब को अपने नाम किया। उन्होंने कहा कि उन्हें खेल के इस प्रारूप में शिरकत करना पसंद है। 25 वर्षीय राहील ने लुसाने में शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि वह 10 गोल के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

राहील ने कहा, सबसे पहले, भारतीय टीम के लिए खेलना एक शानदार एहसास है। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने टीम के लिए योगदान दिया। यह एक अच्छा अनुभव था और मुझे वास्तव में खेल के इस प्रारूप को खेलना पसंद है।

गुरिंदर सिंह के नेतृत्व में भारतीय टीम ने चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ शीर्ष पर राउंड-रॉबिन चरण समाप्त किया और टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी। उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत 4-3 से जीत के साथ की और पहले दिन पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला। फिर रविवार को उन्होंने फाइनल मैच में मलेशिया और पोलैंड के खिलाफ शानदार वापसी करने से पहले क्रमश: 7-3 और 6-2 से जीत दर्ज की।

सभी पांच मैचों में स्कोरशीट पर पहुंचने वाले राहील ने फाइनल में पोलैंड के खिलाफ भारत की रोमांचक 6-4 से जीत में दो गोल दागे। युवा फॉरवर्ड ने कहा, यह एक नया अनुभव था, मैच वास्तव में तेज गति वाले थे, लेकिन हमने मैच-दर-मैच में सुधार किया और बहुत सारे गोल किए। हॉकी 5 के पहले सीजन को जीतना एक शानदार अहसास है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jun 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story