ओलंपिक क्वालिफायर मैच में भारतीय महिला हॉकी का दमदार प्रदर्शन, अमेरिका को 5-1 से हराया

India women pull off big 5-1 win vs USA in hockey Olympic qualifiers match
ओलंपिक क्वालिफायर मैच में भारतीय महिला हॉकी का दमदार प्रदर्शन, अमेरिका को 5-1 से हराया
ओलंपिक क्वालिफायर मैच में भारतीय महिला हॉकी का दमदार प्रदर्शन, अमेरिका को 5-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वाल्फायर के पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी।

भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए। मेजबान टीम की ओर से गुरजीत कौर ने दो जबकि लिलिमा मिंज, शर्मिला देवी और नवनीत कौर ने एक-एक गोल किया। अमेरिका के लिए एकमात्र गोल एरिन मैटसन ने दागा।

पहला क्वार्टर गोल रहित रहा, लेकिन स्टेडियम पहुंचे हजारों दर्शकों को दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारत ने पहले मिनट से ही अटैकिंग हॉकी खेलने का प्रयास किया जिसका अमेरिका ने बखूबी जवाब दिया।

अमेरिका की टीम इस क्वार्टर में भारत के डी तक पहुंचने में भी कामयाब रही, लेकिन मेजबान टीम की गोलकीपर सविता को छकाने में कामयाब नहीं हो पाई।

दूसरे क्वार्टर में भी अमेरिका ने अपनी लय बरकरार रखी और ज्यादा बॉल पोजेशन भी रखा। हालांकि, भारतीय टीम पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित करने में कामयाब रही। मेजबान टीम मौके का फायदा नहीं उठा पाई और काउंटर अटैक करते हुए अमेरिका ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया।

इस बार भी भारत के डिफेंस को भेदने में मेहमान टीम को सफलता नहीं मिली। 28वें मिनट में भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला। कॉर्नर पर मेजबान टीम ड्रैग-फ्लिक के जरिए गोल नहीं कर पाई, लेकिन उसने गेंद को अपने नियंत्रण में रखा और मिंज ने गोल अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

भारत ने तीसरे क्वार्टर में दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बना ली। 40वें मिनट में शर्मिला ने गोल करते हुए भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

दो गोल से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास कम हो गया। 42वें मिनट में मेजबान टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। शानदार फॉर्म में चल रही डिफेंडर गुरजीत कौर ने कोई गलती नहीं की और दमदार ड्रैग फ्लिक के जरिए गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया।

अमेरिका के लिए चौथे क्वार्टर की शुरुआत खराब रही। 46वें मिनट में भारत ने राइट फ्लैंक से अटैक किया और युवा खिलाड़ी नवनीत ने अमेरिका के गोलकीपर को पूरी तरह से छकाते हुए मेजबान टीम का चौथा गोल दागा।

मेहमान टीम की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई। 51वें मिनट में भारत को पेनाल्टी स्ट्रॉक मिला और गुरजीत ने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 5-0 से आगे कर दिया। हालांकि, 54वें मिनट में अमेरिका ने भी पेनाल्टी स्ट्रॉक के जरिए अपना खाता खोला।

दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच शनिवार को खेला जाएगा।

 

 

Created On :   1 Nov 2019 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story