हॉकी प्रो लीग : भारत की महिला टीम ने स्पेन को 2-1 से हराया

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • हॉकी प्रो लीग में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। फारवर्ड ज्योति और नेहा ने एक-एक गोल किया, जिससे भारतीय महिला टीम ने शनिवार को यहां एफआईएच हॉकी प्रो लीग में स्पेन को 2-1 से हरा दिया।

चीन के खिलाफ 7-1 और 2-1 से जीत के साथ अपने प्रो लीग अभियान की शुरुआत करने वाली भारतीय महिला टीम ने 18वें मिनट में उच्च रैंकिंग वाली स्पेन से पिछड़ गई थी, जब मार्ता सेगू ने 18वें मिनट में गोल दागा था।

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में स्पेन से बेहतर प्रदर्शन किया था, क्योंकि वे सेमीफाइनल में पहुंचे और अंत में चौथे स्थान पर रहे। स्पेन क्वार्टर फाइनल में शूट-आउट में अंतिम कांस्य पदक विजेता ग्रेट ब्रिटेन से हार गया था।

स्पेन, जो एफआईएच रैंकिंग में भारत से तीन पायदान आगे छठे स्थान पर है, पहले मैच में विश्व और ओलंपिक चैंपियंस नीदरलैंड से 1-0 से हार गया था। दूसरे मैच में अच्छी शुरुआत की, लेकिन मेजबान टीम ने जल्द ही मैच में वापसी की।

भारत के लय में आने के बाद ज्योति ने दो मिनट में मेजबान टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। हाफ टाइम तक टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं।

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने कुछ अच्छे प्रयास किए लेकिन गोल नहीं कर पाई। भारतीयों ने आखिरकार 52वें मिनट में दूसरा गोल दागकर स्पेन के खिलाफ पूरे अंक हासिल कर जीत दर्ज की।

हॉकी प्रो लीग में भारत की यह लगातार तीसरी जीत थी और मेजबान टीम रविवार को स्पेन के साथ अपने दूसरे मुकाबले में लय बरकरार रखने की उम्मीद करेगी।

(आईएएनएस)