comScore

कोरोनावायरस: भारतीय हॉकी टीम का छठा खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, अब मनदीप सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

कोरोनावायरस: भारतीय हॉकी टीम का छठा खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, अब मनदीप सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

हाईलाइट

  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मनदीप सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई
  • मनदीप से पहले टीम के कप्तान मनप्रीत, सुरेंद्र, जसकरण, वरुण और कृष्ण कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे
  • सभी खिलाड़ी बेंगलुरू में 20 अगस्त से शुरु होने वाले नेशनल ट्रेनिंग कैंप से पहले पॉजिटिव पाए गए हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। मनदीप सिंह वायरस से संक्रमित होने वाले नेशनल हॉकी टीम के छठे खिलाड़ी हैं। इस बात की जानकारी भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सोमवार को दी है। मनदीप सिंह से पहले पिछले सप्ताह टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण पाठक बेंगलुरू में नेशनल ट्रेनिंग कैंप से पहले कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग कैंप से पहले SAI सेंटर में अपना 2 हफ्ते का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर रहे थे।

SAI ने कहा, 25 साल के मनदीप सिंह का बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैंप के लिए नेशनल सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस पहुंचे भारतीय हॉकी टीम के 20 खिलाड़ियों के साथ कोरोना संक्रमण की जांच के लिए आरटी-पीसीआर (RT PCR) टेस्ट हुआ था। इस टेस्ट में मनदीप की रोपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब उनका डॉक्टरों द्वारा अन्य पांच पॉजिटिव खिलाड़ियों के साथ इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार, सभी खिलाड़ियों में केवल "हल्के लक्षण" दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि, बेंगलुरु में ही SAI सेंटर में 20 अगस्त से नेशनल ट्रेनिंग कैंप शुरू होने वाला है। 

10 खिलाड़ियों का गुरुवार को आरटी- पीसीआर टेस्ट कराया गया था
टीम के खिलाड़ी मनप्रीत और सुरेंद्र में कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद इन दोनों के साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों का गुरुवार को आरटी- पीसीआर टेस्ट कराया गया था। जिसमें से 5 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। ट्रेनिंग कैंप के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार आइसोलेशन में थे। मनप्रीत ने कहा, मैं SAI परिसर में अकेला आइसोलेशन में हूं और जिस तरह से SAI अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया। इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जाएगा। मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है।

कमेंट करें
wHSKB