कोरोनावायरस: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

Indian hockey team captain Manpreet Singh and four other players test positive for COVID-19
कोरोनावायरस: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित
कोरोनावायरस: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण पाठक बेंगलुरू में नेशनल ट्रेनिंग कैंप से पहले कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी खिलाड़ी भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (NCOE) में टीम के साथ टेस्ट कराने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी चारों खिलाड़ियों को रैपिड टेस्ट में नेगेटिव पाया गया था। लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए, तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी- पीसीआर परीक्षण कराया गया। जिसमें ये 5 कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

SAI ने सभी एथलीटों के लिए इसे अनिवार्य कर दिया था, जिन्होंने आगमन के बाद कोविड-19 टेस्ट के लिए कैंप में रिपोर्ट की थी। चूंकि टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी एथलीटों ने एक साथ यात्रा की थी, इसलिए इस बात की ज्यादा आशंका है कि, उन्होंने अपने गृहनगर बेंगलुरू से यात्रा करते समय और भी लोगों को संक्रमित किया होगा। उनके नतीजे हालांकि अभी SAI को सौंपे नहीं गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने SAI अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है।

मनप्रीत समेत सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में
शिविर के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार आइसोलेशन में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था। मनप्रीत ने कहा, मैं SAI परिसर में अकेला आइसोलेशन में हूं और जिस तरह से SAI अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया है। इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जाएगा। मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है।

Created On :   8 Aug 2020 3:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story