भारतीय टीम का जर्मनी से होगा मुकाबला

Indian team will compete with Germany in FIH Hockey Pro League
भारतीय टीम का जर्मनी से होगा मुकाबला
एफआईएच हॉकी प्रो लीग भारतीय टीम का जर्मनी से होगा मुकाबला
हाईलाइट
  • भारतीय टीम वर्तमान में अंक तालिका में शीर्ष पर है

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारतीय टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत करने की कोशिश करेगी, जब वे 14 और 15 अप्रैल को यहां कलिंगा हॉकी स्टेडियम में डबल हेडर में जर्मनी से भिड़ेंगी।

भारतीय टीम वर्तमान में 10 मैचों में 21 अंकों के साथ एफआईएच प्रो लीग तालिका में शीर्ष पर है। वे इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 (3-2 शूट आउट) और 4-3 जीत के साथ डबल-हेडर में आए हैं।

भारत के कप्तान अमित रोहिदास ने कहा कि टीम शीर्ष पर अपनी स्थिति बनाए रखने की कोशिश करेगी।

अमित ने कहा, हमने इंग्लैंड के खिलाफ असाधारण रूप से अच्छा खेला और दोनों मैच जीतने में कामयाब रहे। लीग तालिका में नेतृत्व करना बहुत अच्छा अहसास है। यह एक टीम प्रयास है और हम शीर्ष पर अपनी स्थिति बनाए रखने की कोशिश करेंगे।

जर्मनी के खिलाफ डबल हेडर वाले मैचों की तैयारियों के बारे में बोलते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, हमने वीडियो विश्लेषण के माध्यम से अपना होमवर्क किया है और उन क्षेत्रों पर काम किया है जिन पर हमें सुधार करने की आवश्यकता है।

इस बीच, इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पिछले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच के दौरान 100 गोल का मुकाम हासिल करने वाले उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, यह मेरे लिए एक टीम की उपलब्धि है। मुझे खुशी है कि मैं टीम की जीत में योगदान करने में सक्षम था। मैं अपने प्रदर्शन से भी खुश हूं और जब भी संभव हो हम हमेशा अधिक से अधिक मौके बनाने की तलाश में रहते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत को युवा जर्मन टीम पर फायदा होगा, तो हरमनप्रीत ने कहा, हम इस बारे में नहीं सोचते कि हमारा प्रतिद्वंद्वी कौन है, चाहे वह युवा टीम हो या अनुभवी, हम सिर्फ एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और सुधार करना चाहते हैं।

दूसरी ओर, प्रो लीग की अंक तालिका में दुनिया के छठे नंबर का जर्मनी आठ मैचों में 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

जर्मनी के मुख्य कोच आंद्रे हेनिंग ने कहा, मुझे लगता है कि हमारे पास लगभग 12 खिलाड़ी हैं जो यहां जर्मनी के लिए अपना पहला मैच खेलेंगे, इसलिए इस समय बहुत उत्साह है। सभी के लिए रोमांचक मंच और भारत के साथ खेलना हमारे लिए हमेशा कुछ खास होता है और हम इसके लिए तत्पर हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story