भारतीय महिला हॉकी टीम इंग्लैंड से 1-3 से हारी

Indian womens hockey team lost 1-3 to England
भारतीय महिला हॉकी टीम इंग्लैंड से 1-3 से हारी
राष्ट्रमंडल खेल 2022 भारतीय महिला हॉकी टीम इंग्लैंड से 1-3 से हारी
हाईलाइट
  • भारतीय महिला हॉकी टीम इंग्लैंड से 1-3 से हारी

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में पूल ए राउंड-रॉबिन मैच में इंग्लैंड से 1-3 से हार गई। ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक मैच में भी इंग्लैंड से हार चुकी भारतीय टीम ने शुरूआती गोल गंवाए और चौथे क्वार्टर में गोल करने से पहले 0-3 से पिछड़ गई।

गिजेल एंस्ले (3), टेस हॉवर्ड (40), हन्ना मार्टिन (53) ने इंग्लैंड के लिए बढ़त बनाई, जबकि वंदना कटारिया (60) भारत के लिए एकमात्र स्कोरर थीं। हार का मतलब है कि भारत ग्रुप में इंग्लैंड (9 अंक) और कनाडा (6) के बाद कनाडा के समान अंक के साथ तीसरे स्थान पर है लेकिन गोल अंतर पर तीसरे स्थान पर है।

भारत के पास एक मौका था जब सलीमा टेटे ने दाहिने फ्लैंक में शानदार रन बनाए, लेकिन वह नेट का पिछला हिस्सा नहीं ढूंढ पाई। 12वें मिनट में सलीमा ने शानदार गेंद फेंकी और वंदना कटारिया ने उसे गोल में लगाने की कोशिश की, लेकिन इंग्लिश गोलकीपर मेडेलीन हिंच ने शानदार बचाव किया।

दूसरे क्वार्टर के शुरूआती मिनटों में मोनिका ने एक शॉट लिया, लेकिन दुर्भाग्य से गेंद क्रॉसबार के ऊपर से निकल गई। भारतीय टीम ने 20वें मिनट में एक और गोल किया, लेकिन इंग्लिश डिफेंस यूनिट ने डटे रहे और अपने विरोधियों को दूर रखा।

53वें मिनट में हन्ना मार्टिन ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और इंग्लैंड को 3-0 से आगे बढ़ाने में मदद की। मैच के अंतिम मिनट में, भारत ने पेनल्टी कॉर्नर प्राप्त किया और वंदना कटारिया ने गेंद को गोल में टैप किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इंग्लैंड क्लीन शीट के साथ मैदान से बाहर न जाए।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story