अपने पहले सीजन में बेहतर करना चाहती है भारतीय महिला टीम

Indian womens team wants to do better in its first season in FIH Hockey Pro League
अपने पहले सीजन में बेहतर करना चाहती है भारतीय महिला टीम
एफआईएच हॉकी प्रो लीग अपने पहले सीजन में बेहतर करना चाहती है भारतीय महिला टीम
हाईलाइट
  • भारत 21 और 22 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका से भिड़ेगा

डिजिटल डेस्क, नीदरलैंड्स। तालिका में तीसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में अपने पहले सीजन में बेहतर करना चाहती है, जब वह इस सप्ताह रॉटरडैम में अपने आखिरी डबल-हेडर मैचों में संयुक्त राज्य अमेरिका से भिड़ेगी।

भारत 21 और 22 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका से भिड़ेगा और चौथे स्थान पर काबिज बेल्जियम के साथ अंतर को कम करने की उम्मीद करेगा, जिसके पास लीग में दो मैच शेष हैं।

सविता की अगुआई वाली भारतीय टीम ने मौजूदा चैंपियंस अर्जेटीना के खिलाफ अपने पिछले प्रो लीग मैचों में 2-2 (2-1 शूट आउट) 2-3 हार गई थी। भारत इस समय लीग तालिका में 12 मैचों में 24 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

अर्जेटीना 16 मैचों में 42 अंकों के साथ शीर्ष पर है, नीदरलैंड 14 मैचों में 34 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि बेल्जियम 14 मैचों में 22 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

भारत और इंग्लैंड (महिला) के बीच शुरू में भुवनेश्वर में 2-3 अप्रैल को होने वाले मैच रद्द कर दिए गए थे। नतीजतन, एफआईएच और दोनों देशों के बीच यह सहमति हुई है कि इन दो मैचों के लिए उपलब्ध छह अंक भारत को दिए जाएंगे।

संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ दो चरणों वाले मुकाबले से पहले बोलते हुए सविता ने कहा, हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपनी योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं और अर्जेटीना के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। हालांकि मुझे लगता है कि विश्व कप से पहले ये मैच हमारे लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाले हैं।

उन्होंने कहा, हमारे लिए अभी भी सुधार की गुंजाइश है और हम यूएसए के खिलाफ मैचों में खामियों को दूर करने के लिए तत्पर हैं। हमने अच्छी गति प्राप्त की है और उम्मीद है कि हम अपने पहले प्रो लीग अभियान को अच्छे परिणामों के साथ समाप्त करेंगे।

इस बीच, उपकप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा, अर्जेटीना के खिलाफ मैच वास्तव में कठिन थे, लेकिन हमें खुशी है कि हम योजनाओं पर टिके रहे और एक मजबूत टीम के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। हम अपने मैचों के आखिरी सेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमें यूएसए के खिलाफ सकारात्मक परिणाम मिलने का विश्वास है।

एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 को लेकर सविता ने कहा कि टीम मार्की इवेंट के लिए वास्तव में अच्छी तरह से तैयार हो रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story