भारत की हॉकी कप्तान सविता ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम को चेताया

Indias hockey captain Savita warns the team against England
भारत की हॉकी कप्तान सविता ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम को चेताया
हॉकी भारत की हॉकी कप्तान सविता ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम को चेताया
हाईलाइट
  • भारत की हॉकी कप्तान सविता ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम को चेताया

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। भारत की महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया ने मंगलवार को यहां राष्ट्रमंडल गेम्स के पूल ए मैच में अपने खिलाड़ियों से इंग्लैंड के खिलाफ बचने के लिए कहा है। घाना (5-0) के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन के बाद, भारत ने वेल्स की चुनौती को 3-1 से अलग कर दिया और मेजबान टीम के खिलाफ अपने कठिन मुकाबले की उम्मीद करेगा।

दूसरे मैच में कनाडा को 1-0 से हराने से पहले, इंग्लैंड महिला टीम भी घाना के खिलाफ समान रूप से 12-0 से जीत दर्ज की थीं। मेजबान टीम भारत के खिलाफ पूल ए के लीडर के रूप में मैच में उतरेगी, क्योंकि उनके पास बेहतर गोल अंतर है।

सविता ने माना कि इंग्लैंड को घरेलू फायदा होगा, लेकिन भारत इससे घबराएगा नहीं। सविता ने कहा, इंग्लैंड एक अच्छी टीम है और बर्मिघम में भी उन्हें घरेलू फायदा है। यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण मैच होगा, लेकिन हम अपनी पहली दो जीत के बाद भी अच्छी फॉर्म में हैं।

गोल्ड कोस्ट में 2018 राष्ट्रमंडल गेम्स में, दोनों टीम पूल ए में थी और शीर्ष दो टीमों के रूप में अपने अभियान को समाप्त किया था, जिसमें भारत गोल अंतर के कारण दूसरे स्थान पर रहा। भारत ने पूल ए के खेल में इंग्लैंड को (2-1) से हराया लेकिन कांस्य पदक के प्लेऑफ में उसे 6-0 से हार का सामना करना पड़ा।

अभी हाल ही में, एफआईएच महिला विश्व कप 2022 में, भारत ने अपने पूल इ प्रतियोगिता में इंग्लैंड को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया था। भारत कोच जेनेक शोपमैन ने कहा, हमने हाल के दिनों में कई बार इंग्लैंड के साथ खेला है, इसलिए दोनों टीमें एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानती हैं। उन्होंने हमारे खिलाफ कुछ बड़े मैच भी जीते हैं, इसलिए वे एक मजबूत टीम हैं, लेकिन हमने अपना होमवर्क किया है।

सविता ने सोमवार को कहा, यह उस दिन पर निर्भर करेगा कि हम मूल बातों को कैसे लागू करते हैं। यह प्रतियोगिता में एक महत्वपूर्ण मैच है और हम अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story