comScore

एक साल में तीनों वर्गों में नेहरू टूर्नामेंट जीतने वाला देश का एकमात्र राज्य बना मध्य प्रदेश

एक साल में तीनों वर्गों में नेहरू टूर्नामेंट जीतने वाला देश का एकमात्र राज्य बना मध्य प्रदेश

हाईलाइट

  • मध्यप्रदेश हाॅकी टीम ने नेहरू कप जीतकर रचा इतिहास
  • एनसीसी राउरकेला को 2-1 से हराकर चैम्पियन बनी मप्र की टीम

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश हाॅकी अकादमी के खिलाड़ियों ने आज दिल्ली के मेजर ध्यानचंद हाॅकी स्टेडियम खेले जा रहे 48वें नेहरू जूनियर हाॅकी टूर्नामेंट (बालक अंडर-17) के फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एनसीसी राउरकेला (डायरेक्टोरेट जनरल एनसीसी रेड) को 2-1 से हराकर चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ मध्यप्रदेश एक वर्ष में तीनों वर्गों में नेहरू टूर्नामेंट जीतने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। 

आज खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में एनसीसी राउरकेला के खिलाड़ी परबल करकेटा ने छठवें मिनट में पहला फील्ड गोल किया। इसके जबाब में मध्यप्रदेश हाॅकी अकादमी के खिलाड़ी अंकित पाल ने 49वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम को 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के 54वें मिनट में अकादमी के खिलाड़ी अली अहमद ने फील्ड गोल कर 2-1 से टीम को जीत दिलाई। अकादमी के खिलाड़ी अली अहमद को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया।

संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एसएल थाउसेन ने खिलाड़ियों की इस शानदार सफलता के लिए उन्हें बधाई दी है। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश हाॅकी अकादमी के खिलाड़ियों की टीम को नेहरू हाॅकी टूर्नामेंट में इस वर्ष अलग-अलग वर्गों में तीन बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल हुआ है। इसे पूर्व मध्यप्रदेश राज्य हाॅकी अकादमी अंडर-15 टीम ने 37वें नेहरू सब जूनियर हॉकी टूर्नामेंट खिताबी मुकाबला अपने नाम किया। जबकि महिला हाॅकी अकादमी ग्वालियर की अंडर-17 टीम ने 26वीं चरणजीत राय नेहरू कप महिला हाॅकी प्रतियोगिता एनसीसी सोनीपत की टीम को 1-0 से परास्त कर विजेता का खिताब अर्जित किया।

खिलाड़ियों द्वारा अर्जित इस उपलब्धि के लिए प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि हाॅकी अकादमी के खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचा है और मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया है।

कमेंट करें
kDPR3