एशिया कप हॉकी: पाकिस्तान ने इंडोनेशिया को 13-0 से हराया

May 24th, 2022

हाईलाइट

  • टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। गत चैंपियन भारत के साथ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां जीबीके स्पोर्ट्स एरिना में एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप में मेजबान इंडोनेशिया को 13-0 से हराते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा, जो विश्व कप क्वालीफायर है।

मजबूत शुरुआत के साथ पाकिस्तान ने मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ मैच में गोलों की झड़ी लगा दी।

रिजवान अली ने 15वें, 25वें और 43वें मिनट में गोलों की हैट्रिक लगाई, जबकि एजाज अहमद (2, 49 मिनट) और अब्दुल राणा (4, 17 मिनट) ने दो-दो गोल किए। पाकिस्तान की बड़ी जीत में मुबाशीर अली (16), अली शान (19), अली गजनफर (35) और मोइन शकील (45 मिनट) ने एक-एक गोल का योगदान दिया।

इस प्रकार पाकिस्तान एक जीत और एक ड्रा से चार अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया, जबकि भारत के पास एक अंक है। जापान के तीन अंक हैं, जिससे भारत भिड़ेगा, जबकि इंडोनेशिया के पास एक भी अंक नहीं है, क्योंकि वह अपने दोनों मैच हार चुका है।

पाकिस्तान के कप्तान उमर भुट्टा ने कहा कि सोमवार के नर्वस प्रदर्शन के बाद जीत आत्मविश्वास बढ़ाने वाली थी, जिसमें उनकी टीम ने युवा भारतीय टीम के खिलाफ कई मौके गंवाए और मैच में दो मिनट शेष रहते हुए बराबरी करने के लिए शानदार गोल किया।

उन्होंने आगे कहा, कल का मैच अच्छा था, हमारे पास जीतने के मौके थे, लेकिन हमने जो मौके बनाए, उसका इस्तेमाल नहीं कर सके। फिर भी, हम यहां भारत के खिलाफ ड्रॉ के साथ हैं और इंडोनेशिया के खिलाफ एक अच्छी जीत ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.