एशियाई गेम्स के स्थगित होने से तैयारी में मिलेगा अधिक समय

Postponement of Asian Games will give more time to prepare: Hockey captain Savita
एशियाई गेम्स के स्थगित होने से तैयारी में मिलेगा अधिक समय
हॉकी कप्तान सविता एशियाई गेम्स के स्थगित होने से तैयारी में मिलेगा अधिक समय
हाईलाइट
  • एशियाई गेम्स के स्थगित होने से तैयारी में मिलेगा अधिक समय: हॉकी कप्तान सविता

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर और कप्तान सविता ने कहा कि हांग्जो में 2022 एशियाई गेम्स के स्थगित होने से तोक्यो ओलंपिक 2020 की तरह तैयारी करने के लिए और अधिक समय मिलेगा। पहले से ही तोक्यो ओलंपिक के स्थगन और फिर 2021 में पुनर्निर्धारित किया गया था। भारतीय टीम को एक बार फिर उसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, जहां एशियाई गेम्स को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

सविता ने कहा, हम एक बार फिर इस स्थगन को एशियाई गेम्स के लिए प्रशिक्षण और बेहतर तैयारी के अवसर के रूप में देखेंगे। ओलंपिक के एक साल के स्थगन ने हमें सुधार करने के लिए महत्वपूर्ण समय दिया और व्यक्तिगत रूप से मुझे महिला मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन के साथ मिलकर सुधार करने में अच्छा समय मिला।

सविता ने कहा, प्रो लीग मैचों के साथ-साथ जुलाई में महिला विश्व कप को लेकर यूरोप में भी बहुत उत्साह है। पिछली बार हम क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए थे, लेकिन इस बार हम शीर्ष चार में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। भारत को 11 और 12 जून को मेजबान बेल्जियम से खेलना है। इसके बाद 18 और 19 जून को अर्जेंटीना के खिलाफ और एफआईएच प्रो लीग में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ 21 और 22 जून को मैच होगा।

सविता ने कहा, किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि हम ओलंपिक खेलों में क्वार्टर फाइनल से आगे निकल जाएंगे। हमारे कई समर्थकों ने सोचा था कि हम शुरुआत में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचेंगे। किसी को विश्वास नहीं था कि मैच के आखिरी सेकंड तक जीतने और हार न मानने का यह उत्साह हमारे कोचिंग स्टाफ द्वारा पैदा किया गया था। हमें पता था कि हम तोक्यो की कहानी को बदल देंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story