भारत और नीदरलैंड के बीच 2-2 से ड्रॉ रहा मुकाबला

Under-23 Nations Tournament: 2-2 draw between India and Netherlands
भारत और नीदरलैंड के बीच 2-2 से ड्रॉ रहा मुकाबला
अंडर-23 नेशन्स टूर्नामेंट भारत और नीदरलैंड के बीच 2-2 से ड्रॉ रहा मुकाबला
हाईलाइट
  • अंडर-23 नेशन्स टूर्नामेंट: भारत और नीदरलैंड के बीच 2-2 से ड्रॉ रहा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने यहां यूनिफर अंडर-23 नेशंस टूर्नामेंट की अपनी दूसरी प्रतियोगिता में नीदरलैंड को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया, जिसमें अन्नू (19वें मिनट) और ब्यूटी डुंगडुंग (37वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। वहीं, ब्रौवर एम्बर (13वें) और वैन डेर ब्रोक बेलेन (17वें) के गोलों को बेअसर करने में कामयाब रही।

डच टीम ने पहले पांच मिनट में एक के बाद एक तीन पेनल्टी कार्नर हासिल कर भारत को शुरुआत में ही दबाव में डाल दिया। हालांकि, भारतीय डिफेंडरों ने उन्हें गोल करने से रोक दिया। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, नीदरलैंड्स ने बढ़त हासिल की और 13वें मिनट में एम्बर ने गोल दाग दिया। इसके बाद, उन्होंने अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे पहला क्वार्टर समाप्त हुआ।

नीदरलैंड ने आक्रमण मोड में दूसरे क्वार्टर की शुरुआत की और 17वें मिनट में वैन डेर ब्रोक बेलेन के गोल से उन्हें फायदा हुआ। दो गोल करने के बाद, भारत ने जवाबी हमला शुरू किया और उसे 18वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला। भारत की आक्रामक खेल का ईनाम मिला, जब अन्नू ने 19वें मिनट में गोल किया।

इसके बाद डचों ने अपना आक्रमण तेज कर दिया, जिससे उन्हें लगातार दो पीसी मिले। भारत ने प्रतियोगिता को बराबर करने के लिए दूसरे क्वार्टर के अंतिम मिनटों में अपना दूसरा पीसी हासिल किया, लेकिन इसे गोल में परिवर्तित करने से चूक गया, जिससे वह हाफ में 1-2 से पर खत्म हुआ।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के साथ ही भारत एक गोल से पीछे चल रहा था। भारतीय टीम को उनके प्रयास के लिए पुरस्कृत किया गया, क्योंकि उनके उपकप्तान ब्यूटी डुंगडुंग ने 37वें मिनट में गोल कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया।

खेल के अंतिम मिनटों में नीदरलैंड ने लगातार दो पीसी जीते, लेकिन गोल ना कर सके, जिससे मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया। भारत की टीम 22 जून को अपने तीसरे मैच में यूक्रेन से भिड़ेगी।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story