देशव्यापी नाकाबंदी: बीएनपी-जमात कार्यकर्ताओं ने 12 नवंबर से 48 घंटे की देशव्यापी नाकाबंदी का किया आह्वान

बीएनपी-जमात कार्यकर्ताओं ने 12 नवंबर से 48 घंटे की देशव्यापी नाकाबंदी का किया आह्वान
  • बीएनपी-जमात कार्यकर्ताओं का एलान
  • 12 नवंबर से 48 घंटे की देशव्यापी नाकाबंदी

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार के इस्तीफे की मांग पर अड़ीं बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों ने रविवार (12 नवंबर) सुबह 6 बजे से मंगलवार (14 नवंबर) सुबह 6 बजे तक रेलवे, सड़क और जलमार्गों की 48 घंटे की देशव्यापी नाकाबंदी की घोषणा की है। बीएनपी के संयुक्त महासचिव रुहुल कबीर रिज़वी ने गुरुवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाकाबंदी की घोषणा की।

बीएनपी और जमात-ए-इस्लामी समर्थकों ने गुरुवार रात भी देश भर में सार्वजनिक वाहनों में आग लगाना जारी रखा।उत्तरा के दियाबारी इलाके में एक यात्री बस सड़क किनारे खड़ी थी। गुरुवार रात 11:10 बजे अग्निशमन विभाग को बस में आग लगने की सूचना मिली।अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा निदेशालय के मीडिया अधिकारी तल्हा बिन जसीम ने कहा, "रात 11:10 बजे, डायबारी रॉयल सिटी गेट की नौ मंजिला इमारत के बगल में एक ट्रांस सिल्वा परिवहन बस में आग लगा दी गई। आगजनी में गंभीर रूप से घायल पुलिस अधिकारी अब्दुर रज्जाक को ढाका मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद गुरुवार दोपहर 2.30 बजे हवाई मार्ग से दिल्ली के अपोलो अस्पताल भेजा गया।'' इससे पहले, बीएनपी-जमात कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर गुरुवार दोपहर राज्य की राजधानी ढाका के पंथापथ इलाके में दो बम विस्फोट किए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब अवामी लीग के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस अपराह्न लगभग 2:40 बजे होटल ओलियो इंटरनेशनल के सामने सड़क से गुजर रहा था, तो ढाका के पंथापथ इलाके से बम फेंके गए, इनमें से एक सड़क पर और दूसरा टिन-शेड की छत पर गिरा।

जांच चल रही है, हालांकि घटना के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बीएनपी के संयुक्त महासचिव ने कहा है कि देशभर में 24 घंटों के दौरान 365 विपक्षी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. "उनके खिलाफ 13 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 1,563 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा हमलों में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।" गुरुवार दोपहर 2:25 बजे फायर सर्विस को सूचना मिली कि एक बस में आग लग गई है।

बीएनपी द्वारा बुलाए गए नाकाबंदी के तीसरे चरण के दूसरे दिन, विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नोआखाली के बेगमगंज उपजिला में छड़ों से भरे एक ट्रक में आग लगा दी। घटना के बाद पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। राज्य की राजधानी ढाका के शहजादपुर में उपद्रवियों ने एक रैदा परिबाहन बस में भी आग लगा दी। बुधवार को लगभग 1.30 बजे, उपजिला के अमानुल्लाहपुर यूनियन के अमीनबाजार इलाके में लक्षीपुर जा रहे एक ट्रक में आग लगने की एक और घटना हुई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Nov 2023 3:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story