King Charles III: ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय को हुआ कैंसर, बकिंघम पैलेस ने दी जानकारी

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय को हुआ कैंसर, बकिंघम पैलेस ने दी जानकारी
  • किंग चार्ल्स तृतीय को हुआ कैंसर
  • बकिंघम पैलेस ने दी जानकारी
  • समर्थक हुए हैरान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय को कैंसर हो गया है। इस बात की जानकारी सोमवार को बकिंघम पैलेस ने दी। हालांकि, अभी तक बकिंघम पैलेस की ओर यह नहीं बताया गया है कि किंग चार्ल्स को किस प्रकार का कैंसर हुआ है। उनका प्रोस्टेट का इलाज का जारी था। उनके समर्थकों के लिए यह दुखद खबर सामने आई है। बकिंघम पैलेस ने कहा कि डायग्नोस्टिक टेस्ट के दौरान कैंसर का पता चला है।

पैलेस ने बताया है कि किंग चाल्स नियमित रूप से उपाचर ले रहे हैं। डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचने को कहा है। हालांकि, अभी वे पहले की तरह ही अपने कामकाज आधिकारिक रूप से जारी रखेंगे। बता दें कि,अभी तक बकिंघम पैलेस की ओर से यह जानकारी साझा नहीं की गई है कि उन्हें किस प्रकार का कैंसर हुआ है।

'मेडिकल टीम का आभार'

बकिघम पैलेस ने कहा कि किंग चार्ल्स अपनी मेडिकल टीम के लिए आभारी हैं। इलाज सकारात्मक हैं। वह जल्द सार्वजनिक जगहों और अपने आधिकारिक काम करने के लिए उत्सुक हैं। किंग चार्ल्स ने अटकलों को रोकने के लिए डायग्नोसिस को साझा करने का फैसला किया है। 75 वर्षीय किंग चार्ल्स तृतीय को कैंसर की खबर सामने आने के बाद शाही परिवार समेत ब्रिटेन के तमाम लोग और उनके फैंस हैरान हैं। साथ ही, सभी लोग सेहत ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

पिछले साल हुई थी ताजपोशी

बता दें कि, किंग चार्ल्स पिछले साल ही ब्रिटेन के राजा बने थे। इससे पहले उनकी मां क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन की महारानी थीं। उनके निधन के बाद प्रिंस चार्ल्स ने पिछले साल ब्रिटेन का राजा बनाया गया। इसके बाद अब उन्हें कैंसर होने की जानकारी मिली है। ऐसे में राजपरिवार में एक बार फिर उत्तराधिकार की चर्चा शुरू हो गई है। अगर किंग चार्ल्स को कुछ होता है तो प्रिंस विलियम राजगद्दी के सबसे बड़े दावेदार होंगे। जो बिटेन के अगले महाराजा होंगे।

किंग चार्ल्स को कैंसर होने की खबर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि महामहिम के पूर्ण एवं शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कुछ ही समय में पूरी ताकत से वापस आ जाएंगे और मुझे पता है कि पूरा देश उनके अच्छे होने की कामना करेगा।

Created On :   5 Feb 2024 7:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story