'दोस्त बना दुश्मन', जिस शख्स के साथ इमरान ने बनाई थी पार्टी, अब वही उसे कर रहा खत्म!

दोस्त बना दुश्मन,  जिस शख्स के साथ इमरान ने बनाई थी पार्टी, अब वही उसे कर रहा खत्म!
  • पीटीआई के संस्थापक सदस्यों में शामिल हैं तरीन
  • 100 नेता छोड़ चुके इमरान खान का साथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ शहबाज सरकार नए-नए आरोप लगाकर उन्हें जेल भेजने की प्लानिंग कर रही है वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी के कई नेता एक के बाद एक पार्टी छोड़ रहे हैं। इमरान को अलविदा कहने वाले नेताओं में सबसे बड़ा नाम एक समय उनके सबसे करीबी रहे जहांगीर खान तरीन का है। पाकिस्तान के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार तरीन ने इमरान को बड़ा झटका देते हुए अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया है। इश्तेहिकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के नाम से बनी इस पार्टी में वो सभी नेता शामिल हैं जिन्होंने पीटीआई को छोड़ दिया है। इस तरह एक समय पीटीआई को खड़ा करने वाले तरीन अब उसे तोड़ने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

पीटीआई के फाउंडर मेंम्बर रहे हैं जहांगीर खान तरीन

पाकिस्तान में जेकेटी के नाम से प्रसिद्ध जहांगीर खान तरीन पीटीआई के फाउंडर मेम्बरों में शामिल हैं। उन्होंने इमरान खान के साथ मिलकर साल 2011 में पार्टी की स्थापना की थी। अपने नई पार्टी का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा, हम नई पार्टी शुरू करने जा रहे हैं। हमारा उद्देश्य पाकिस्तान को एक बेहतर मुल्क बनाना है। यही कारण है कि इमरान का साथ छोड़ने वाले सभी इस पार्टी का हिस्सा बने हैं। उन्होंने आगे कहा, हमने पीटीआई को मजबूत करने में दिन-रात मेहनत की थी। लेकिन इसके बावजूद भी हमें वहां से धोखा मिला। हम आज नई शुरूआत करने जा रहे हैं। मुल्क के लोग हम पर भरोसा रखें, हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। तरीन ने कहा कि भविष्य में पीटीआई और भी कई बड़े नेता हमसे जुड़ेंगे। बता दें कि जहांगीर खान कई चीनी मिलों के मालिक हैं। उनके पास लगभग 80 अरब पाकिस्तानी रुपये की संपत्ति है। साल 2017 में वह पाकिस्तान के सबसे अधिक टैक्स चुकाने वाले शख्स थे। इमरान की तरह उन पर भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लग चुके हैं। मुल्क में कई लोग खासकर दूसरी पार्टी नेता उन्हें शुगर माफिया भी बोलते हैं।

अकेले पड़े इमरान

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार होने के डर से अब तक करीब 100 से ज्यादा नेता इमरान खान खान की पार्टी को छोड़ चुके हैं। इनमें से कई जहां बॉर्डर क्रॉस करने अफगानिस्तान और ईरान चले गए हैं। वहीं कई ने तरीन के साथ मिलकर नई पार्टी इश्तेहिकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी बनाई है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में फवाद चौधरी, शीरीन मजारी, फिरदौस आशिक अवान, मलिका बुखारी, परवेज खटक, मुसर्रत-जमशेद चीमा और आमिर मलिक कियानी जैसे नाम शामिल हैं।

अपनी पार्टी के नेताओं का इस तरह पार्टी छोड़कर जाने से इमरान अब अकेले पड़ गए हैं। वो लोग जो कभी इमरान के आसपास मंडराते रहते थे, पार्टी के हर फैसले में उनके साथ रहते थे वो अब उनसे दूरियां बना चुके हैं।

Created On :   9 Jun 2023 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story