यमन के ताइज में सरकारी बलों की हौथियों से झड़प, कई हताहत

यमन के ताइज में सरकारी बलों की हौथियों से झड़प, कई हताहत
Aden: Soldiers of the Yemeni government march forward alongside armored vehicles as they launch an offensive against the Houthi rebels in Abs district, Hajjah province, Yemen on March 12, 2021. (Photo by Mohammed al-Wafi/Xinhua)
यमन सरकारी बलों से झड़प
डिजिटल डेस्क, अदन। यमन के दक्षिण-पश्चिमी गवर्नरेट ताइज में सरकारी बलों और हौथी मिलिशिया के बीच झड़पें हुईं, जिसमें कई लोग हताहत हुए। एक सरकारी सैन्य अधिकारी ने शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

स्थानीय सैन्य सूत्र ने शनिवार को नाम न जाहिर करने का अनुरोध करने वाले स्थानीय सैन्य सूत्र ने कहा कि संघर्ष, जो कई घंटों तक चला था, तैज प्रांत के पूर्वी बाहरी इलाके में यमनी सरकारी बलों द्वारा आयोजित पदों में हौथी लड़ाकों द्वारा घुसपैठ के प्रयास से शुरू हुआ था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी बलों ने हौथी हमले को सफलतापूर्वक विफल कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप चार हौथी लड़ाकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

हौथी समूह ने अभी तक संघर्ष का जवाब नहीं दिया है। ताइज में हाल की लड़ाई क्षेत्रीय और वैश्विक शक्तियों के यमन में युद्धरत गुटों के बीच बातचीत को फिर से शुरू करने की दिशा में कूटनीतिक प्रयासों में आगे बढ़ने के प्रयासों के साथ मेल खाती है, जिसका उद्देश्य संयुक्त राष्ट्र द्वारा सुगम किए गए एक पूर्व मानवीय संघर्ष को नवीनीकृत करना है।

यमन 2014 के अंत से एक गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब हौथी विद्रोही लड़ाकों ने कई उत्तरी प्रांतों पर आक्रमण किया और यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया। वर्षो से चले आ रहे सैन्य संघर्ष के परिणामस्वरूप यमन में भयानक मानवीय स्थिति पैदा हो गई है, जिसमें लाखों लोगों को सहायता और मूलभूत आवश्यकताओं तक पहुंच की जरूरत है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 May 2023 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story